पेट के अंदर छुपाकर 10 करोड़ का ड्रग्स कर रहे थे तस्करी, IGI एयरपोर्ट पर धरे गए

Delhi: दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने 7 अफगानी नागरिकों को पेट के अंदर ड्रग्स छुपाकर तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उन्होंने करीब 10 करोड़ का ड्रग्स पेट में छुपाया हुआ था।

Afghani nationals hide drugs in their stomach
पेट के अंदर ड्रग्स छुपाकर कर रहे थे तस्करी  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : नई दिल्ली स्थित आईजीआई एयरपोर्ट पर पकड़े गए 7 अफगानी नागरिकों को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है। वे अपने पेट के अंदर करीब 10करोड़ के हेरोईन (ड्रग्स) छुपा कर तस्करी कर रहे थे। आईजीआई पर पुलिस अधिकारियों ने उन्हें पकड़ कर करीब 10 दर्जन खिलाए और जबरन उनसे 10 करोड़ की कीमत के हेरोईन बरामद की।   

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने इन सातों अफगानी नागरिकों को एयरपोर्ट से पकड़ा और उनके पास से 1.623 किलोग्राम हेरोईन बरामद की। दरअसल एयरपोर्ट पर उतरते ही उन्हें संदेह के आधार पर मेडिकल टेस्ट कराने के लिए ले जाया गया जहां पर उनके पेट के अंदर ड्रग्स छुपे होने का पता चला। 

 

 

उन्होंने अपने पेट के अंदर करीब हेरोईन के 177 कैप्सूल्स छुपा कर रखे थे। नारकोटिक्स विभाग ने इसे अफगानिस्तान के कंधार स्थित तालिबान की साजिश बताया है। वे भारत में बड़ी मात्रा में हेरोईन ड्रग्स की तस्करी करना चाहते थे। 

अधिकारियों ने बताया कि उन सातों को करीब 10 दर्जन केले खिलाए गए। बीते चार-पांच दिनों से उनके साथ ये सिलसिला जारी रखा गया इस बीच उनका एक्स-रे टेस्ट वगैरह अन्य मेडिकल चेकअप भी कराया जाता रहा। 

नारकोटिक्स विभाग के मुताबिक 2 रिसीवर के साथ-साथ कुल 9 अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। एयरपोर्ट पर पहुंचते ही चेकिंग के दौरान अधिकारियों को उन पर संदेह हुआ जिसके बाद उनके बैग चेक किए गए। उनके सामानों में कुछ भी संदिग्ध नहीं था लेकिन उनका व्यवहार संदिग्ध नजर आ रहा था।

इसके बाद उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया गया जहां उनके पेट का एक्स-रे किया गया। टेस्ट के दौरान उनके पेट के अंदर विदेशी सामानों के बारे में पता चला। डॉक्टरों ने एक के पेट से 28 कैप्सूल्स बरामद किए हैं तो अन्य दूसरों के पेट से क्रमश: 38, 15, 18, 37, 26 कैप्सूल्स बरामद किए गए हैं। 

उन्होंने पूछताछ में बताया कि वे भारत में इसे तस्करी करने के मकसद से आए थे। उन्होंने कैप्सूल्स में हेरोईन के साथ-साथ शहद मिलाकर रखा हुआ था और फिर इस कैप्सूल को किसी ऑइल की मदद से निगल कर पेट में छुपा रखा था। 

अगली खबर