दिल्ली से सामने आई कोरोना की डरावनी तस्वीर, कोरोना की चपेट में आए सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर

कोरोना वायरस के मामले देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली से एक भयावह तस्वीर सामने आई है जहां के सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टरों को कोरोना हो गया है।

37 doctors of Delhi's Sir Gangaram Hospital test positive for COVID19 Hospital sources
वैक्सीन ले चुके गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टरों को हुआ कोरोना 

मुख्य बातें

  • देश में कोरोना वायरस लगातार विकराल रूप लेता जा रहा है
  • राजधानी दिल्ली के प्रतिष्ठित सर गंगाराम अस्पातल के 37 डॉक्टरों को हुआ कोरोना
  • खबर के मुताबिक, सभी संक्रमित डॉक्टरों को लग चुका है टीका

नई दिल्ली: देश में कोरोना किस कदर भयावह रूप ले रहा है इसकी एक तस्वीर राजधानी दिल्ली से सामने आई है जहां  के प्रतिष्ठित सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। खबर के मुताबिक संक्रमित सभी डॉक्टरों का वैक्सीनेशन हो चुका है यानि सभी को कोरोना वैक्सीन का टीका लग चुका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक 32 डॉक्टर होम क्वारंटीन में है जबकि पांच डॉक्टरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

साल के सबसे अधिक मामले आए सामने

आपको बता दें कि आज ही गुरुवार को दिल्ली में कोविड-19 के 7,437 नए मामले सामने आए हैं, जो इस साल का सबसे बड़ा दैनिक आंकड़ा है, जबकि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 24 और लोगों की मौत हो गई, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में मृतकों की संख्या बढ़कर 11,157 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, संक्रमण दर भी पिछले दिन की 6.1 प्रतिशत से बढ़कर 8.1 प्रतिशत हो गई, क्योंकि पिछले कुछ हफ्तों में मामलों में काफी वृद्धि हुई है।

11 नवंबर को सामने आए थे एक दिन में सर्वाधिक मामले

दिल्ली में अब तक के सबसे अधिक दैनिक मामले 11 नवंबर को आए थे, जब 8,593 मामले आए थे, जबकि शहर में कोविड-19 से सबसे अधिक मौतें 19 नवंबर को हुई थीं, जिस दिन 131 मरीजों की मौत हो गई थी। बुलेटिन में कहा गया कि एक दिन पहले 52,696 आरटी-पीसीआर जांच और 39,074 रैपिड एंटीजन जांच सहित कुल 91,770 जांच की गई थी। बृहस्पतिवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6,98,005 हो गए। अब तक 6.63 लाख से अधिक मरीज वायरस से उबर चुके हैं। नवीनतम बुलेटिन के अनुसार, बीमारी के कारण 24 और लोगों की मौत हो गई, जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 11,157 हो गई।

टीकाकरण भी तेज
दिल्ली में बृहस्पतिवार को 83 हजार से अधिक लाभार्थियों ने कोविड-19 का टीका लगवाया। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शाम छह बजे तक कम से कम 83,437 लोगों को टीके की खुराक दी जा चुकी है।  इनमें से 72,267 लाभार्थियों को पहली खुराक दी गयी और 11,170 को दूसरी खुराक लगाई गयी।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर