Rajasthan: 3 दर्जन महिलाओं और बच्चों के अपहरण का लाइव वीडियो, झालावाड़ का है मामला

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Jan 07, 2021 | 09:25 IST

राजस्थान के झालावाड़ से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जहां तीन दर्जन से ज्यादा महिलाओं और बच्चों का अपहरण कर लिया गया। हालांकि पुलिस ने पीछा कर सभी को छुड़ा लिया है।

Around three dozen women and children abducted by rival dera of Kanjar community in Jhalawar Rajasthan
राजस्थान: 3 दर्जन महिलाओं- बच्चों का अपहरण, वीडियो आया सामने 

मुख्य बातें

  • राजस्थान के झालावाड़ से सामने आया एक हैरान करने वाला वीडियो
  • यहां मध्य प्रदेश से आए दबंगों ने 3 दर्जन महिलाओं और बच्चों को किया किडनैप
  • पुलिस ने सभी महिलाओं और बच्चों को छुड़ाया, आरोपियों की तलाश हुई शुरू

 झालावाड़ (राजस्थान): राजस्थान के झालावाड में 3 दर्जन महिलाओ ओर बच्चो के अपहरण का लाइव वीडियो सामने आया है। झालावाड़ जिले के उन्हेल थाना क्षेत्र के तहत आने वाले बामन देवरिया व हाजडिया कंजर डेरे पर मध्यप्रदेश के कलसिया उर्फ मोटा गांव के करीब 100 व्यक्ति हथियारों के साथ पहुंचे और गांव में धावा बोल धावा  बोल दिया। इस दौरान हथियार बंद लोगों ने वहां मौजूद 38 बच्चों और महिलाओं का अपहरण कर लिया।

वायरल हुआ वीडियो

इस वारदात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि अपहरणकर्ता नाबालिग बच्चों व महिलाओं को बस, पिकअप व अपने निजी वाहनों में भरकर ले जा रहे हैं। अपहरणकर्ताओं के हाथों में डंडे, रॉड और तलवार जैसे हथियार भी हैं। जैसे ही इस घटना की सूचना उन्हेल पुलिस को लगी तो उसने अपहरणकर्ताओं का पीछा किया। अपहरणकर्ता इसके बाद  मध्यप्रदेश के आलोट कस्बे में कंजर महिलाओं-बच्चों को छोड़कर भाग गए । पुलिस ने 6 लोगों को एक 12 बोर की बंदूक, 2 कारतूस, धारदार हथियारों व 1 कार सहित गिरफ्तार कर लिया हैं।

गांव पर बोला धावा
जानकारी के अनुसार आलोट थाना क्षेत्र के कलसिया गांव के ग्रामीण आए दिन अपने गांव में हो रही चोरियों से परेशान थे जिस पर उन्होंने झालावाड़ जिले के उन्हेल थाना क्षेत्र के दो कंजर डेरों बामन देवरिया व हाजड़िया पर धावा बोल दिया। जिसमें कंजर समुदाय के लोग तो फरार हो गए परंतु जो महिलाएं एवं बच्चे घरों में थे उन्हें अपहरणकर्ता बस पिकअप व अपने निजी वाहनों में भरकर ले गए। फिलहाल उन्हेल पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ नामजदगी दर्ज कराई है और 94 अज्ञात लोगों के खिलाफ किडनैप ,आर्म्स एक्ट एससी एसटी एक्ट में मामला दर्ज कर अन्य फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस का बयान

पुलिस के मुताबिक करीब 100 लोग महिलाओं और बच्चों को अपहरण कर ले जा रहे थे। सूचना मिलते ही पुलिस ने पीछा किया तो अपहरणकर्ता भागने लगे। पुलिस ने सभी बच्चों और महिलाओं को सकुशल छुड़ा लिया है। 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर हथियार और एक कार जब्त कर ली है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर