Antilia case: एंटीलिया के बाहर पीपीई किट में शख्स कौन था, सचिन वाझे या कोई और

क्राइम
ललित राय
Updated Mar 15, 2021 | 12:13 IST

एंटीलिया के बाहर पीपीई किट वाला शख्स कौन था। क्या वो सचिन वझे ही था, या कोई और इसे लेकर जांच जारी है।

Antilia case: एंटीलिया के बाहर पीपीई किट में शख्स कौन था, सचिन वाझे या कोई और
सचिव वझे के संबंध में एनआईए कर रही है जांच 

मुख्य बातें

  • एनआईए की हिरासत में है सचिन वझे
  • सचिन वझे पर मनसुख हिरेन की पत्नी ने लगाए थे आरोप
  • सचिन वझे पर शिवसेना और बीजेपी आमने सामने

मुंबई। एंटीलिया, एशिया के सबसे बड़े रईस शख्स मुकेश अंबानी का आशियाना। वैसे तो मुकेश अंबानी की जब बात होती है तो एंटीलिया जुबां पर आ ही जाता है। लेकिन एंटीलिया इस समय चर्चा में इसलिए है क्योंकि उसके बाहर विस्फोटकों से भरी स्क़ॉर्पियो कार खड़ी थी। और उस संबंध में जांच जैसे जैसे आगे बढ़ रही है सनसनीखेज जानकारियां सामने आ रही हैं। 

एनआईए की हिरासत में सचिन वझे
इस पूरे केस में इस समय क्राइम इंवेस्टिगेशन विभाग का एक इंस्पेक्टर सचिन वाझे चर्चा में है। यह शख्स इस समय एनआईए की कस्टडी में है जिसे पूछताछ की जा रही है। एंटीलिया के बाहर एक शख्स पीपीई किट में था आखिर वो कौन था इसके बारे में रहस्य बरकरार है। लेकिन जांच एजेंसी को शक है कि जो शख्स पीपीई किट में था वो सचिव वाझे हो सकता है और इस संबंध में जांच के दायरे को आगे बढ़ाया जा रहा है। 

कौन है गुनहगार, रहस्य बरकरार
अब सवाल यह है कि सचिव वाझे का नाम किस तरह से इस केस में आया और शिवसेना क्यों हमलावर है। दरअसर मनसुख हिरेन नाम के एक शख्स को मृत अवस्था में कलवा बीच पर पाया गया था। उस संबंध में मनसुख हिरेन की पत्नी ने सीधे तौर पर सचिन वझे का नाम लेते हुए कहा कि वो एंटीलिया वाली घटना के बाद से उसके पति को परेशान कर रहा था। अब सवाल यह है कि शिवसेना इस मुद्दे पर क्यों हनलावर है तो इस सवाल का जवाब यह है कि वो साल 2008 के आसपास जब पुलिस सेवा से निकाल दिया गया था तो शिवसेना का सदस्य बन गया था। लेकिन शिवसेना का कहना है कि बीजेपी इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है। बड़ा सवाल तो यह है कि देवेंद्र फडणवीस को इस संबंध में जानकारी कौन लीक कर रहा है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर