Daati Maharaj Case: दाती महाराज पर रेप के आरोप लगाने वाली पीड़िता पहुंची दिल्ली हाईकोर्ट

क्राइम
Updated Dec 24, 2019 | 19:02 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

स्वघोषित धर्मगुरु दाती महाराज पर रेप के आरोप लगाने वाली पीड़ित युवती दिल्ली हाईकोर्ट पहुंची। इस मामले की जांच सीबीआई के हाथ में है।

Daati Maharaj
दाती महाराज 

नई दिल्ली: खुद को धर्मगुरु कहने वाले दाती महाराज पर जिस महिला ने बलात्कार और यौन शोषण के आरोप लगाए थे वह अब दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गई है और महिला ने सीबीआई से पूरक चार्टशीट दाखिल करने की मांग की है। इसके लिए महिला ने कोर्ट में अर्जी दी है। गौरतलब है कि इस मामले में कोर्ट ने 16 दिसंबर को सीबीआई को फटकार लगाई थी और 6 जनवरी तक जांच की मौजूदा स्थिति और प्रगति के बारे में रिपोर्ट दाखिल करने के बारे में कहा था।

इस दौरान दाती महाराज के मामले पर कोर्ट ने सीबीआई से यह भी कहा था कि जांच एजेंसी दैनिक रूप से जांच रिपोर्ट को पेश करे। मामले की अगली सुनवाई अदालत में 6 जनवरी को ही होने जा रही है।

बता दें कि दाती महाराज के आश्रम में रहने वाली एक शिष्या ने 11 जून 2018 को दाती महाराज पर यौन उत्पीड़न और रेप करने के आरोप लगने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई थी। भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 377 के तहत साकेत कोर्ट में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की ओर से दाती महाराज के खिलाफ चार्टशीट दायर की गई थी।

पीड़िता का आरोप है कि न सिर्फ दाती महाराज ने बल्कि उसके कुछ सेवकों ने भी महिला के साथ रेप किया। साकेत कोर्ट ने मार्च 2019 में दाती महाराज को मामले में जमानत दे दी थी। कोर्ट ने आरोपी दाती महाराज की इस शर्त पर जमानत दी थी कि दिल्ली से बाहर जाने से पहले उसे इजाजत लेनी होगी और अधिकारियों के बुलाने पर हर बार उपस्थिति दर्ज करानी होगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर