Noida: सांवले रंग को लेकर कसते थे फब्तियां, परेशान छात्र ने 15वीं मंजिल से कूदकर दी जान

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Mar 07, 2021 | 09:02 IST

दिल्ली से सटे नोएडा में दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां 11वीं में पढ़ने वाले एक छात्र ने फब्तियों से तंग आकर 15वीं मंजिल से छलांग लगाकर अपनी जान दे।

Student jumps from 15th-floor of Building after depressed over skin colour
सांवले रंग को लेकर कसते थे फब्तियां, छात्र ने किया सुसाइड 

मुख्य बातें

  • दिल्ली से सटे नोएडा में सांवले रंग से परेशान छात्र ने किया सुसाइड
  • छात्र ने 15वीं मंजिल से कूदकर दी जान, पुलिस जांच में जुटी
  • परिजनों के मुताबिक, सांवले रंग को लेकर किसी ने की थी उनके बेटे पर टिप्पणी

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित सेक्टर 78 में 11वीं के एक छात्र ने 15वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी है। महागुन मॉर्डन सोसायटी में रहने वाले छात्र की मौत के बारे में उस समय पता चला जब सुबह- सुबह सोसायटी के लोग मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। इसके बाद वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने छात्र के परिजनों को जब इस बारे में सूचना दी तो पूरे घर में कोहराम मच गया। 17 साल के संयम के कमरे से किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है।

मानसिक अवसाद का शिकार

संयम के परिजनों के मुताबिक, सांवला रंग होने के कारण वह मानसिक अवसाद का शिकार हो गया था। हाल ही में संयम पर रंग को लेकर किसी ने टिप्पणी कर दी थी जिसके बाद वह और परेशान रहने लगा था। पुलिस इसी कारण इसे आत्महत्या की आशंका से जोड़ रही है लेकिन मामले की जांच जारी है।  छात्र की आत्महत्या की बात जैसे ही परिजनों को मिली तो वो उसकी बॉडी को तुरंत अस्पताल ले गए लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिवार ने समझाया था पहले

संयम के पिता एक मोबाइल कंपनी में नौकरी करते है। पढ़ने में काफी तेज संयम नोएडा के एक नामी स्कूल में पढ़ता था। मिलनसार स्वभाव के संयम पर किसी ने एक बार फब्तियां कस दी थी जिसके बाद वह अपने सांवले रंग को लेकर भी परेशान रहने लगा था। हालांकि माता पिता ने उसे इसे लेकर समझाया भी था। 

मुंबई में 15 वर्षीय छात्रा ने कूदकर दी जान

आपको बता दें कि शनिवार को मुंबई के दादर इलाके में एक नाबालिग लड़की ने शनिवार को 10 मंजिला इमारत से कथित तौर पर कूदकर आत्महत्या कर ली। थी। घटना से पहले 10वीं कक्षा की 15 वर्षीय छात्रा की किसी बात को लेकर अपनी मां से बहस हुई थी। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर