Sidhu Moose Wala Murder Case: मूसेवाला केस में अब तक कितने हुए गिरफ्तार, पुलिस ने बताए नाम

क्राइम
अशेष गौरव दुबे
अशेष गौरव दुबे | मल्टीमीडिया प्रोड्यूसर
Updated Jun 16, 2022 | 17:42 IST

Moose Wala Murder Case: पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के शानदार गायक रहे सिद्धू मूसेवाला के कत्ल के मामले में पुलिस की ओर से जांच जारी है। पुलिस की ओर से हर एक एंगल को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है। इस मामले में कई सारे कनेक्शन सामने आ चुके हैं।

Sidhu Moose Wala Murder Case: police tells name of all arrested accused
मूसेवाला मर्डर केस में अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। 

Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के शानदार गायक रहे सिद्धू मूसेवाला के कत्ल के मामले में पुलिस की ओर से जांच जारी है। पुलिस की ओर से हर एक एंगल को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है। इस मामले में कई सारे कनेक्शन सामने आ चुके हैं। इसी के साथ कई CCTV फुटेज भी पंजाब की पुलिस की ओर से जारी किया जा चुका है जिसमें हमलावरों की तस्वीरों कैद हुई है। अब पुलिस इस मामले में एक-एक कर जानकारियां सामने रख रही है। पुलिस के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला के कत्ल के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस ही मुख्य साजिशकर्ता है। यानी जेल में बैठकर ही सिद्धू मूसेवाला की कत्ल की प्लानिंग लॉरेंस बिश्नोई ने बनाई और वारदात को अंजाम देने के लिए अपने गुर्गों को आदेश दिया।

10 आरोपियों की गिरफ्तारी
इस मामले में पुलिस ने 10 नाम बताएं है जिन्हें गिरफ्तार किया गया है और पूछताछ जारी है। जिन आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है उनमें मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना, मनप्रीत भाऊ, सिराज मिंटू, प्रभदीप सिद्धू, मोनू डागर, पवन बिश्नोई, नसीब, संदीप सिंह, तरनजीत सिंह और लॉरेंस बिश्नोई शामिल है। फिलहाल लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस की टीम दिल्ली के तिहाड़ जेल से मानसा रिमांड पर लेकर आई है और पूछताछ जारी है। इसके अलावा पुलिस की ओर से 4 और शार्प शूटर की भी पहचान की गई है। दूसरे ओर मूसेवाला के मर्डर केस में संतोष जाधव का भी सामने सामने आ चुका है जिसे महाराष्ट्र की पुलिस ने गुजरात से गिरफ्तार किया था। संतोष जाधव दरअसल अरुण गवली गैंग का गुर्गा है और महाराष्ट्र में मकोका लगने के बाद से हरियाणा और राजस्थान में वारदात को अंजाम दे रहा था। पंजाब की पुलिस को शक है कि मूसेवाला हत्याकांड में संतोष जाधव का भी हाथ था और उसने अपने गुरु रहे अरुण गवली के इशारे पर मूसेवाला को ऊपर गोलियां बरसाई। पंजाब की पुलिस की ओर से इस बारे में महाराष्ट्र पुलिस को इनपुट दिया गया है और संभव है कि आने वाले दिनों में संतोष जाधव से भी पूछताछ हो।

सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड में जिस शूटर का आया नाम, अब दूसरे केस में गिरफ्तार, कौन है संतोष जाधव?-Video

शुरू से ही आया लॉरेंस बिश्नोई का नाम
इस पूरे हत्याकांड में शुरु से ही लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आ रहा है। वारदात के चंद घंटों के बाद ही सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जारी किया गया था जिसमें लॉरेंस बिश्नोई के खास गोल्डी बराड़ ने जिम्मेदारी ली थी कि वारदात को उसने और बिश्नोई गैंग ने मिलकर दिया है। हालांकि लॉरेंस बिश्नोई ने इस मामले में खुद का हाथ होने से इनकार किया है लेकिन ये भी कबूल किया है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग का ही हाथ है। लॉरेंस लंबे वक्त से दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है लेकिन आरोप लॉरेंस बिश्नोई पर यही लगते रहे हैं कि वो जेल के अंदर से बैठकर ही अपने गैंग को पूरी तरह से मैनेज करता है। इसके अलावा जेल से है उगाही के साथ साथ दूसरे गैरकानून काम लॉरेंस बिश्नोई करता है। आरोप ये भी है कि जेल के अंदर से लॉरेंस का एक आदेश मिलते ही लॉरेंस के गुर्गे देश के किसी भी हिस्से में वारदात को अंजाम देने में सक्षम हैं। हालांकि इतनी तगड़ी सिक्योरिटी के बाद भी कैसे लॉरेंस बिश्नोई जेल के अंदर से अपने गैंग को चलाता है ये जांच का विषय है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर