यूपी के लखीमपुर खीरी में 13 साल की मासूम के साथ रेप, काट डाली जुबान और फोड़ दी आंखे

क्राइम
रवि वैश्य
Updated Aug 16, 2020 | 07:27 IST

Lakhimpur Kheri girl rape: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बेहद ही खौफनाक वारदात सामने आई है, यहां एक 13 साल की लड़की के साथ ना सिर्फ रेप किया गया बल्कि उसकी आंखे भी फोड़ दी गई हैं साथ ही जुबान भी काट दी ।

 rape with 13-year-old girl than eyes blown and cut the tongue  in UP Lakhimpur Kheri
प्रतीकात्मक फोटो 

मुख्य बातें

  • दो युवकों ने इस बच्ची के साथ रेप किया और उसकी हत्या कर दी
  • रेप के साथ ही उसकी आंख फोड़ी गई, उसकी जुबान काट दी गई
  • मामले में बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा है

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर-खीरी में एक 13 साल की मासूम दलित बच्ची से रेप की शर्मसार करने वाली वारदात सामने आई है, आरोपियों ने बच्ची से रेप के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी कहा जा रहा है कि आरोपियों ने बच्ची को मारने से पहले उसकी आंखें निकाल लीं और जुबान भी काट दी मगर आंख निकालने की घटना से पुलिस इंकार कर रही है।

लखीमपुर खीरी जिले में पकरिया गांव में ये घटना सामने आई है वहां रहने वाली मासूम बच्ची अपने घर से शौच के लिए खेत गई थी तभी दो युवकों ने इस बच्ची के साथ रेप किया और उसकी हत्या कर दी साथ ही उसकी आंख फोड़ी गई, उसकी जुबान काट दी गई बाद में बच्ची के ना मिलने पर घरवालों ने खोजबीन की तो बच्ची का शव खेत में पड़ा मिला। शव मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया।

"पीड़िता की गला घोंटकर हत्या की गई है, उसकी आंखें बाहर निकली हुई थीं"

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी मेडिकल जांच में बच्ची से रेप और गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि हुई है, जिसके बाद पुलिस ने दो लोगों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। लड़की के पिता ने कहा कि पीड़िता की गला घोंटकर हत्या की गई है, उसकी आंखें बाहर निकली हुई थीं और उसकी जीभ काट दी गई थी।

मामले में बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा, उन्होंने लिखा,'यूपी के लखीमपुर खीरी के पकरिया गांव में दलित नाबालिग के साथ बलात्कार के बाद फिर उसकी नृशंस हत्या अति-दुःखद व शर्मनाक. ऐसी घटनाओं से सपा व वर्तमान भाजपा सरकार में फिर क्या अन्तर रहा? सरकार आजमगढ़ के साथ खीरी के दोषियों के विरूद्ध भी सख्त कार्रवाई करे, बीएसपी की यह मांग।'

पुलिस ने कहा, 'लड़की के पोस्टमार्टम से बलात्कार की पुष्टि हो गई है, दोनों आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था, हम बलात्कार, हत्या और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत आरोप दायर करेंगे।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर