Chinese Nationals: बिहार में दो चीनी नागरिकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बिना वीजा के भारत में रह रहे थे 

Chinese nationals arrest: बिहार के सीतामढ़ी जिले में अवैध रूप से भारत-नेपाल सीमा पार करने के आरोप में रविवार को दो चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया, सशस्त्र सीमा बल ने यह जानकारी दी।

Chinese nationals arrest
प्रतीकात्मक फोटो 

नई दिल्ली: बिहार में दो चीनी नागरिकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो बिना वीजा के भारत में 15 दिन से रह रहे थे दोनों चीनी नागरिक वापस जाते वक्त नेपाल सीमा पर दोनों को पुलिस ने पकड़ा है। बिहार के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को जानकारी दी कि दो चीनी नागरिक, जो बिना वीजा के भारतीय क्षेत्र में घुस गए थे और दिल्ली और एनसीआर में लगभग एक पखवाड़े तक रहे थे, उन्हें बिहार में गिरफ्तार किया गया।

सीतामढ़ी के पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय के अनुसार रविवार  को सशस्त्र सीमा बल (SSB) के जवानों ने दोनों विदेशियों को पकड़ा था, अधिकारी ने कहा कि 28 साल का लू लैंग और 34 साल का युआन हैलोंग के पास चीनी पासपोर्ट थे, हालांकि उनके पास वीजा नहीं था। 

टैक्सी से उतरकर और पैदल भारत-नेपाल सीमा पार करने की कोशिश करने के बाद वे पकड़े गए। उन्हें पुलिस को सौंप दिया गया है, और एसपी ने कहा कि दोनों के खिलाफ विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

'काठमांडू से बिहार सीमा तक पहुंचने के लिए दो साइकिल किराए पर लीं'

एसएसबी के जवानों ने उन्हें भारतीय क्षेत्र के 300 मीटर अंदर पिलर नंबर 11/6 के पास से पकड़ लिया। इनके पास से नेपाली पासपोर्ट, 3 एटीएम कार्ड, सिगरेट और कुछ अन्य सामान बरामद किया गया है। दोनों को सुरसंड पुलिस के हवाले कर दिया गया। संक्षिप्त पूछताछ के दौरान दो चीनी नागरिकों ने कहा कि वे चीन से थाईलैंड के रास्ते नेपाल आए और काठमांडू से बिहार सीमा तक पहुंचने के लिए दो साइकिल किराए पर लीं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर