नागपुर में इतना आया बिजली का बिल कि शख्स ने मौत को गले लगाना ही बेहतर समझा

Nagpur suicide: नागपुर शहर में एक शख्स ने बढ़े हुए बिजली के बिल के चलते मौत को गले लगा लिया बताते हैं कि उसका बिजली का बिल बहुत ज्यादा करीब 40 हजार आ गया था।

Person commits suicide after getting electricity bill of Rs 40,000 in Nagpur Maharashtra
प्रतीकात्मक फोटो 

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर शहर में बढ़े हुए बिजली के बिल से परेशान 57 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर आत्मदाह कर लिया। पुलिस  कहा कि उन्होंने यशोधरा नगर इलाके में अपने घर में खुदकुशी कर ली। यशोधरा नगर थाने के एक अधिकारी ने कहा, 'मृतक लीलाधर लक्ष्मण गैधाने के परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि पिछले सप्ताह 40,000 रुपये का बिजली का बिल आने के बाद से वह तनाव में थे और अवसाद के कारण वह अधिक शराब पीने लगे थे।'

उन्होंने कहा, 'शनिवार दोपहर को लीलाधर ने खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। परिवार के सदस्य उन्हें अस्पताल ले गए, जहां उनकी मौत हो गई।'पुलिस के मुताबिक, मृतक का परिवार घर के भूतल पर रहता है जबकि पहली मंजिल पर किराएदार रहते हैं।

बढ़े बिजली बिल से आम लोग ही ही नहीं फिल्मी सितारे भी परेशान

महाराष्ट्र में बढ़े बिजली बिल से आम लोग ही ही नहीं फिल्मी सितारे भी परेशान हो चुके हैं अभी लॉकडाउन के दौरान जून में ऐसे कई मामले सामने आए थे जिसमें मुंबई में मशहूर हस्तियों सहित लोगों को जून महीने के अत्यधिक बिजली बिल से झटका लगा और उन्होंने बिजली कंपनियों पर बढ़े हुए बिल जारी करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बिजली कंपनियों को अपनी बिलिंग प्रक्रियाओं में पारदर्शिता दिखाने और उपभोक्ता की शिकायतों का तुरंत निवारण करने का निर्देश दिया था।

अभिनेत्री तापसी पन्नू, हुमा कुरैशी जैसे कई सितारों के भी आए थे भारी भरकम बिल 

वहीं अभिनेत्री तापसी पन्नू ने अपने बिजली बिल की एक फोटो शेयर की थी, जो 36,000 रुपये थी, उन्होंने लिखा '3 महीने का लॉकडाउन और मुझे आश्चर्य है कि मैंने पिछले महीने ऐसा कौन सा नया उपकरण इस्तेमाल किया है या खरीदा है जिससे कि मेरे बिजली बिल इस तरह की बेतुकी बढ़ोतरी हो गई।' अडानी इलेक्ट्रिसिटी पर निशाना साधते हुए तापसी ने पूछा था, 'किस तरह की बिजली के आप हमसे पैसे ले रहे हैं?' उन्होंने यह भी कहा कि अप्रैल-मई का उनका बिजली बिल मात्र 4 हजार रु. आया था।

इसके अलावा अभिनेत्री हुमा कुरैशी को भी इसी तरह का झटका लगा था जब उन्हें पिछले महीने 6,000 रुपये की तुलना में इस महीने 50,000 रुपये का बिल मिला, सिर्फ सितारे ही नहीं, आम लोगों ने भी बिजली के बिलों को लेकर अपनी चिंता जताई थी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर