नोएडा : वीडियो गेम से रोका तो 15 साल के लड़के ने कर ली खुदकुशी, गम में डूबा परिवार

दिल्‍ली से सटे नोएडा में 15 साल के एक किशोर का शव बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि वीडियो गेम देखने से मना किए जाने पर उसने खुदकुशी कर ली।

नोएडा : वीडियो गेम से रोका तो 15 साल के लड़के ने कर ली खुदकुशी, गम में डूबा परिवार
नोएडा : वीडियो गेम से रोका तो 15 साल के लड़के ने कर ली खुदकुशी, गम में डूबा परिवार  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नोएडा : वीडियो गेम को लेकर बच्‍चों और किशोरों में दीवानगी हालांकि अब कोई हैरान करने वाली बात नहीं रह गई है, लेकिन इसके चक्‍कर में आकर कोई अपनी जान गंवा दे तो यह हैरान करनेवाला होता है। दिल्‍ली से सटे उत्‍तर प्रदेश के नोएडा में ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां 15 साल के एक किशोर से कथित तौर पर सिर्फ इसलिए खुदकुशी कर ली, क्‍योंकि घरवालों ने उसे वीडियो गेम खेलने से रोका था।

यह मामला नोएडा के सेक्‍टर 110 का बताया जा रहा है, जहां बुधवार (31 मार्च) को नाराज होकर घर से निकले बच्‍चे की अगले दिन लाश मिली। आशंका जताई जा रही है कि उसने वीडियो गेम खेलने से रोके जाने के कारण खुदकुशी कर ली। इस घटना के बाद घरवालों पर गम का पहाड़ टूट पड़ा है, जिन्‍होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि बेटे की तलाश उसके शव की बरामदगी पर जाकर खत्‍म होगी।

वीडियो गेम बनी मौत की वजह!

पुलिस के मुताबिक, 15 साल का किशोर बुधवार को सेक्‍टर 110 स्थित अपने घर से निकला था, जिसके बाद वह घर नहीं लौटा। इसके बाद घरवालों ने तलाश शुरू की। पुलिस को भी इस बारे में सूचना मिली, जिसके बाद उसकी तलाश शुरू की गई। बच्‍चे का शव अगले दिन गुरुवार (1 अप्रैल) को एक निर्माणाधीन इमारत के पास से बरामद किया गया, जिसके बाद उसे पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

अब तक की पूछताछ में सामने आया है कि घरवालों ने किशोर को वीडियो गेम देखने से कई बार रोका था। इसे लेकर घर में अक्‍सर रोक-टोक होती रहती थी। बुधवार को भी ऐसा ही हुआ था, जिसके बाद नाराज होकर वह घर से निकल गया था। काफी देर बाद जब वह नहीं लौटा तो घरवालों ने उसकी तलाश शुरू और अंतत: अगले दिन निर्माणाधीन इमारत के पास से उसका शव बरामद किया गया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर