Mathura: मथुरा में दो साधुओं की मौत से सनसनी, जहरीली चाय देने का शक

two sadhus death in  Mathura: मथुरा में शनिवार को एक आश्रम में चाय पीने के बाद दो साधुओं की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई, इस मामले से वहां हड़कंप मच गया है।

 Mathura news two sadhus die after consuming tea at ashram in city 
प्रतीकात्मक फोटो 

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के थाना गोवर्धन क्षेत्र में एक आश्रम में शनिवार को संदिग्ध हालत में दो साधुओं की मौत हो गई, जबकि एक साधु को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है बताया जा रहा है कि साधुओं की हालत चाय पीने के बाद बिगड़ी। दो साधुओं-गोपाल दास और श्याम सुंदर के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

तीसरे को मथुरा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। आश्रम में साधुओं की मौत की खबर पर प्रशासन में हड़कंप मच गया और जिलाधिकारी और एसएसपी मौके पर पहुंचे। मथुरा के एसएसपी ने कहा कि 60 वर्षीय गोपाल दास की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 61 वर्षीय साधु श्याम सुंदर को जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

तीसरे साधु की पहचान राम बाबू के रूप में की गई है जिसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है, पुलिस ने कहा कि उनकी मौतों का कारण निर्धारित करने के लिए मामले की जांच शुरू की गई है।

जहरीली चाय देने का है शक

उन्होंने कहा कि आश्रम में एक फोरेंसिक टीम भी साक्ष्य एकत्र कर रही है, जहां चाय पीने के बाद दोनों साधुओं की मौत हो गई। मृतक गुलाब सिंह कोसी कलां थाने के अंतर्गत दलौता गाँव का रहने वाला है, जबकि श्याम सुंदर और राम बाबू गोवर्धन पुलिस थाने के अंतर्गत पेंटहा गाँव के निवासी हैं। वहीं मृतक गोपाल दास के भाई ने आरोप लगाया है कि आश्रम के अंदर साधुओं को जहर दिया गया था। जिला अधिकारी ने कहा, 'हमें जानकारी मिली कि आश्रम में दो साधुओं की मौत हो गई है और एक की हालत गंभीर है। एसएसपी ने स्थलीय निरीक्षण किया है और मरने वाले दो साधुओं के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।' मामले में जांच शुरू की गई है और अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर