Suicide : पंजाब के जालंधर में एक शख्स ने फेसबुक लाइव कर दी अपनी जान

Punjab man live-streams suicide: पंजाब के जालंधर में एक शख्स ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली उसने अपने सुसाइड को फेसबुक लाइव भी किया, इस घटना के बाद से हड़कंप है।

man live-streams suicide on Facebook after being assaulted by employer in Jalandhar Punjab
मृतक गुरप्रीत सिंह ने अपनी मौत के लिए अपने मालिक को दोषी ठहराया है  

मुख्य बातें

  • जालंधर में एक व्यक्ति ने फेसबुक पर लाइव वीडियो में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी
  • उसने अपने एम्पलायर द्वारा कथित तौर पर मारपीट करने के अपनी जान देने का फैसला किया
  • मालिक कई महीनों तक घर में रहने के लिए किराए के रूप में 84,000 रुपये मांग रहा था

जालंधर: एक चौंकाने वाली घटना में, एक व्यक्ति ने अपने एम्पलायर द्वारा कथित तौर पर मारपीट करने के बाद फेसबुक पर लाइव वीडियो में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतक का नाम गुरप्रीत सिंह था और वो एक घर के केयरटेकर के रूप में काम करता था उसने घर के मालिक पर उत्पीड़न का आरोप लगाया जिसने उसे ऐसा आत्मघाती कदम उठाने के लिए मजबूर किया, इस घटना से हड़कंप है, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

लाइव-स्ट्रीम में अब मृत व्यक्ति ने कहा कि उसने अपनी जॉब कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के कारण खो दी फिर उन्होंने ग्रीन मॉडल टाउन इलाके में स्थित घर के केयरटेकर का काम संभाला घर के मालिक हरप्रीत सिंह बॉथ अर्बन एस्टेट में रहते हैं।

द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक गुरप्रीत ने कहा कि वह हर दिन सुबह-सुबह घर पर काम शुरू कर रात तक काम करता था। उसके बावजूद, मालिक ने उसे कुछ भी पेमंट देने से इंकार कर दिया बल्कि मृतक से घर का किराया मांगने लगा उन्होंने कई महीनों तक घर में रहने के लिए किराए के रूप में 84,000 रुपये मांगे।

गुरप्रीत ने दावा किया कि बॉथ ने उसे भरोसा दिया था कि उसे वहाँ रहने के लिए केवल घर की देखभाल करनी होगी। उन्होंने कहा कि बॉथ ने अपने दोस्तों के सामने उनके साथ मारपीट की और उन्हें अपमानित किया।

मृतक गुरप्रीत सिंह ने अपनी मौत के लिए अपने मालिक को ठहराया है दोषी

टीओआई  की रिपोर्ट के अनुसार गुरप्रीत ने कहा कि 'अब मैं उसके (बॉथ) द्वारा मांगे जाने पर 84,000 रुपये का भुगतान नहीं कर सकता बॉथ ने मुझे बाहर निकालने की धमकी दी है, जबकि काम खोने के बाद मेरे पास आय का कोई स्रोत नहीं है।वह अपनी पत्नी द्वारा फांसी पर लटका पाया गया था उसने मदद के लिए पड़ोसियों को बुलाया और उसे अस्पताल पहुंचाया। हालाँकि उसे बचाया नहीं जा सका, पुलिस ने इस मामले में बॉथ के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एक अन्य घटना में, मुंबई के एक 12 वर्षीय लड़के ने अपनी माँ द्वारा मोबाइल पर वीडियोगेम खेलने के लिए डांटने के बाद कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी। उनकी मां ने मोबाइल फोन छीन लिया क्योंकि उन्होंने चेतावनी के बावजूद गेम खेलना जारी रखा। इस बात से नाराज होकर, लड़का घर की तीसरी मंजिल पर एक कमरे में गया, उसे अंदर से बंद कर दिया और दुपट्टे का इस्तेमाल कर खुद को फांसी लगा ली।

अगली खबर