Richa Dubey: विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे को लेकर हुए कई खुलासे, रूस में पढ़ता है बड़ा बेटा

Richa Dubey Wife of Vikash Dueby: यूपी के कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में फरार चल रहे विकास दुबे को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पत्नी रिचा दुबे लखनऊ में दो बच्चों के साथ रहती है।

Richa Dubey wife of vikas Dubey Kanpur Encounter latest Update
विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे को लेकर हुए कई खुलासे 
मुख्य बातें
  • आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद से ही फरार चल रहे विकास दुबे को गिरफ्तार कर लिया गया है
  • विकास की पत्नी बच्चों के साथ लखनऊ में रहती है, बेटा रूस में पढ़ाई कर रहा है
  • कहा जा रहा है कि पत्नी रिचा विकास दुबे के गलत कार्यों पर पर्दा डालती थी

कानपुर: कानपुर मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर बिकरू गांव में शुक्रवार को एक मुठभेड़ में पुलिस उपाधीक्षक समेत 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद फरार चल रहे दुबे को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे मध्‍य प्रदेश के उज्‍जैन से गिरफ्तार किया गया है। गैंगस्‍टर विकास की गिरफ्तारी के समय की कई तस्वीरें और दृश्य वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं। पुलिस जब उसे गिरफ्तार किया तो उस वक्‍त वह मीडियावालों को देखकर चिल्‍लाने लगा, 'मैं विकास दुबे हूं...कानपुर वाला।'

विकास दुबे के भाई की हो चुकी है हत्या
विकास दुबे के परिवार की बात करें तो उसके एक भाई की पहले हत्या हो चुकी है जबकि पिता गांव में रहते हैं जो मानसिक रूप से कमजोर बताए जा रहे हैं। वहीं विकास की मां तो पहले की कह चुकी है कि बेटे का एनकाउंटर कर देना चाहिए। विकास की मां उसके छोटे भाई दीपू के साथ लखनऊ में रहती हैं। विकास की बात करें तो उसकी पत्नी रिचा अपने दो बेटों के साथ लखनऊ में रहती हैं जिन्होंने आज तक अपना गांव नहीं देखा।

विकास दुबे ने की थी रिचा से की थी लव मैरिज
विकास की पत्नी रिचा को लेकर जो खुलासा हुआ है वो भी हैरान करने वाला है। दरअसल विकास ने वर्षों पहले कानपुर ने प्रसिद्ध बदमाश राजू खुल्लर की बहन से लव मैरिज की थी। विकास का एक बेटा रूस में डॉक्टरी की पढ़ाई यानि एमबीबीएस कर रहा है। जबकि दूसरा बेटा लखनऊ के प्रसिद्ध एल्डिको मिलेनियम में हाईस्कूल का छात्र है।

विकास की पत्नी रिचा को लेकर खुलासा
विकास ने अपने आपराधिक प्रवृत्ति को देखते हुए परिवार को बड़ी चतुराई से अपने से अलग रखा था तांकि उन पर कोई आंच ना आ सके। कहा जाता है कि विकास की पत्नी पर्दे के पीछे से हमेशा उसका साथ देती थी। रिचा दुबे जिला पंचायत की सदस्य है और विकास के अपराधों को एक तरह से हमेशा से छिपाती रही है। अमर उजाला की खबर के मुताबिक बिकरू में बिकरू वाले घर में लगे कैमरे रिचा ने अपने मोबाइल से कनेक्ट कर रखे हैं और यहांं की हर गतिविधि पर उसकी नजर रहती थी कि वहां क्या चल रहा है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर