IIT का छात्र हाईटेक तरीके से महिलाओं को करने लगा परेशान, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

क्राइम
अनुज मिश्रा
अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Oct 07, 2021 | 12:01 IST

महावीर नाम का शख्स पढ़ने में होशियार था और अपनी काबिलियत के दम पर आईआईटी खड़गपुर में दाखिला भी पाया। लेकिन उसके कदम ऐसे फिसले कि वो एक के बाद एक कई तरह के अपराध में शामिल हो गया।

Crime, crime news, Hi-tech cyber stalker Mahavir, Delhi Police, IIT,
IIT का छात्र हाईटेक तरीके से महिलाओं को करने लगा परेशान, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार 

मुख्य बातें

  • दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आईआईटी खड़गपुर का छात्र
  • हाईटेक तरीके से लड़कियों और महिलाओं को परेशान करने का आरोप
  • फेक कॉलर आईडी और वर्चुअल नंबर्स के लिए हाईटेक ऐप से करता था ब्लैकमेल

दिल्ली पुलिस ने एक हाईटेक साइबर स्टॉकर महावीर नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है जो खड़गपुर आईआईटी से बीटेक कर रहा था लेकिन पेशेवर अपराधी की तरह नाबालिग लड़कियों, स्कूल की टीचर्स को स्टॉक करके ब्लैकमेल कर रहा था।नार्थ डिस्ट्रिक्ट की साइबर सेल ने बिहार से इस आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक 50 से ज्यादा नाबालिग लडकिया और रेप्युटेड स्कूल की टीचर्स को स्टॉक करके उन्हें ब्लैकमेल कर चुका है।

ब्लैकमेलिंग का हाईटेक तरीका
ये फेक कॉलर आईडी और वर्चुअल नंबर्स के लिए हाईटेक ऐप्स का इस्तेमाल करता था और प्ले स्टोर से वर्चुअल नंबर्स के जरिए विक्टिम्स को परेशान किया करता था और इसके निशाने पर नाबालिग लडकिया होती थी। कुछ ऐप्स की मदद से ये विक्टिम को उन्हीं के नंबर से वाटसअप मैसेज भेजा करता था और वर्चुअल नंबर के जरिए morphed nude फोटोज़ भेजकर ब्लैकमेल किया करता था।

आरोपी ने फेक इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया हुआ था जिसके जरिए वो नाबालिग लड़कियों को कॉन्टेक्ट करके विक्टिम की जानकर लड़कियों से कांटेक्ट किया करता था और ऑनलाइन क्लास के बहाने उनके वाटसअप ग्रुप ज्वाइन किया करता था।जिन विक्टिम्स को ये ब्लैकमेल करता था उनसे लिंक्स लेकर ऑन लाइन क्लास में शामिल हो जाता था।

आवाज बदल बदल कर करता था परेशान
आवाज बदलने के लिए ये वॉयस चेंजिंग एप्लिकेशन का इस्तेमाल भी करता था और वाट्सऐप कॉल पर बात करता था।अब तक कि जांच में 50 विक्टिम्स जिंसमे टीचर्स और पेरेंट्स की शिकायत पर आरोपी की पहचान महावीर नाम से हुई है जो बिहार के थाना khajekaln पटना का रहने वाला है। इसके पास से एक मोबाइल, लैपटॉप बरामद हुआ है।पिछले करीब 3 साल से ये नाबालिग लड़कियों को साइबर स्टॉकिंग के जरिए ब्लैकमेल कर रहा था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर