Hathras Gang Rape: हाथरस में हैवानियत, गैंगरेप के बाद काटी पीड़ित दलित लड़की की जीभ

Hathras gang rape news: उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 साल की दलित युवती से गैंगरेप का मामला सामने आया है,पीड़िता ने पुलिस के समक्ष बयान दर्ज कराया है।

Hathras gang rape Tongue was cut after gangrape of a Dalit girl
प्रतीकात्मक फोटो 

यूपी से गैंगरेप का ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप दहल जायेंगे बताया जा रहा है कि पीड़िता के साथ ना सिर्फ सामूहिक दुष्कर्म हुआ बल्कि विरोध करने पर उसकी जीभ काट दी और इतने से भी मन नहीं भरा तो उसकी रीढ़ की हड्डी भी तोड़ डाली। यह घटना 14 सितंबर की है, जिस मामले में लड़की ने होश में आने पर अब जाकर पीड़िता ने पुलिस के समक्ष बयान दर्ज कराया है।

मेडिकल जांच में में पता चला कि आरोपी युवकों ने गैंगरेप के बाद पीड़िता की रीढ़ की हड्डी को तोड़ डाला था वहीं पुलिस ने छेड़खानी के आरोप में इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी। लड़की के होश में आने के बाद मेडिकल रिपोर्ट में गैंगरेप की पुष्टि हुई, हैवानियत का शिकार दलित लड़की जिंदगी और मौत से जूझ रही है।

लड़की के गांव के चार उच्च जाति के लड़कों ने उसके साथ गैंगरेप किया

पीड़ित लड़की का इलाज अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में चल रहा है, फिलहाल वह वेंटिलेटर पर है, उसकी गर्दन पर भी गंभीर चोट आई है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि लड़की के बयान के मुताबिक लड़की के गांव के चार उच्च जाति के लड़कों ने उसके साथ गैंगरेप किया और उसे जान से मारने की कोशिश की। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया, पीड़िता ने होश में आने पर यह भी बताया था कि आरोपियों ने उसकी जीभ काट दी थी ताकि वो घटना का जिक्र किसी से ना कर सके।

पुलिस से एससी/एसटी एक्ट के तहत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है,अस्पताल की शुरुआती जांच में लड़की के साथ रेप, गला घोंटने और मारपीट की पुष्टि हुई है। युवती पिछले कुछ दिनों से अलीगढ़ के अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है, हालत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट करते हुए वेंटिलेटर पर रखा गया है. उनकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।

कैसे हुई ये शर्मनाक घटना

बताते हैं कि 14 सितंबर को सुबह पीड़ित दलित लड़की अपने मां और भाई के साथ पशुओं को चारा लेने के लिए खेतों पर घास लेने के लिए गई थी। उसी दौरान लड़की का भाई घास काटने के बाद चारा लेकर खेतों से घर चला गया था। उसी दौरान पीड़िता को अकेला पाकर गांव के रहने वाले चार युवक बाजरे के खेत में खींचकर ले गए और इस नृशंस घटना को अंजाम दिया जिसके बाद से लड़की जिंदगी की लड़ाई लड़ रही है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर