दिल्‍ली में डबल मर्डर, भाई ने ही किया रिश्‍तों का खून, रोहतक में शवों को लगाया ठिकाना

Delhi crime news: दिल्‍ली के मुंडका इलाके में भाई ने ही अपने भाई व उसकी पत्‍नी की हत्‍या कर दी और फिर शव को लेकर हरियाणा के रोहतक में फेंक आया।

दिल्‍ली में डबल मर्डर, भाई ने ही किया रिश्‍तों का खून, रोहतक में शवों को लगाया ठिकाना (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
दिल्‍ली में डबल मर्डर, भाई ने ही किया रिश्‍तों का खून, रोहतक में शवों को लगाया ठिकाना (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली के मुंडका इलाके में डबल मर्डर का मामला सामने आया है
  • एक शख्‍स ने अपने छोटे भाई व उसकी पत्‍नी की हत्‍या कर दी
  • अरोपी ने दोनों के शवों को रोहतक ले जाकर ठिकाने लगाया था

मुंडका : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के मुंडका इलाके में बीते शुक्रवार को एक दंपति की हत्‍या कर दी गई थी, जिस मामले में अब बड़ा खुलासा सामने आया है। हत्‍या की इस वारदात को किसी और ने नहीं, बल्कि मृतक के बड़े भाई ने ही अंजाम दिया और फिर शवों को ले जाकर हरियाणा के रोहतक में ठिकाने लगा आया। हालांकि पुलिस की नजर से वह बच नहीं पाया और आखिरकार उसे गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों भाइयों के बीच झगड़े की वजह संपत्ति विवाद बताई जा रही है, जिसे लेकर उनके बीच आए दिन लड़ाई होती थी।

मृतकों की पहचान 40 वर्षीय राजेश और उनकी 35 वर्षीय पत्नी रुचि के तौर पर की गई है। ये लोग मुंडका के फ्रेंड्स एनक्लेव इलाके में परिवार के साथ रहते थे। वहीं उसका बड़ा भाई श्रीभगवान और उसका परिवार भी रहता था। दोनों भाइयों के बीच अक्‍सर किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा होता था। शुक्रवार रात भी ऐसा हुआ। राजेश शराब के नशे में किसी की पिटाई करके घर आया था, जिस बात को लेकर श्रीभगवान से उसकी कहासुनी होने लगी। रिश्‍तों में खटास पहले से ही थी, जिसे इस कहासुनी ने और बढ़ा दिया।

डंडे, रॉड से किया वार

दोनों के बीच नौबत हाथापाई तक की आ गई। श्रीभगवान ने डंडे और रॉड से राजेश के सिर पर वार कर उसे घायल कर दिया और फिर ईंट से हमला कर मार डाला। इस दौरान राजेश की पत्नी रुचि जब उसे बचाने आई तो श्रीभगवान ने कथित तौर पर भी उसके सिर पर भी हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। बाद में आरोपी ने दोनों के शवों को कार में रखा और फिर दिल्‍ली से सटे हरियाणा के रोहतक में अलग-अलग इलाकों में फेंक दिया। इस घटना की भनक घर के बाकी सदस्‍यों को नहीं लग पाई थी। 

इस वारदात के दो दिन बाद रविवार को राजेश के बच्चे अपनी बुआ के साथ मुंडका थाने पहुंचे और उन्‍होंने पुलिस को बताया कि राजेश व उसकी पत्‍नी गायब हैं। पुलिस को पहले हत्या की आशंका नहीं थी और इसलिए उन्‍होंने गुमशुदगी रिपोर्ट लिख ली। इस बीच रविवार को ही हरियाणा पुलिस को रोहतक के खरावड़ के पास आईएमटी इलाके में अज्ञात महिला का शव मिला। उसकी पहचान दिल्ली की मुंडका निवासी रुचि के रूप में की गई और पुलिस ने दिल्‍ली पुलिस से भी इसे लेकर संपर्क किया।

इसके बाद पुलिस लगातार मामले की तफ्तीश करती रही और फिर बुधवार रात राजेश का शव भी आईएमटी एरिया में पहरावर गांव के पास नाले से बरामद किया। पुलिस ने इस मामले की और जांच की तो उसे दोनों भाइयों के बीच लड़ाई-झगड़े की बात भी पता चली। इसके बाद पुलिस ने श्रीभगवान को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर