Delhi Gym:जगतपुरी में पाबंदी के बावजूद भी खोला जिम, पुलिस ने मारा छापा, केस दर्ज

क्राइम
रवि वैश्य
Updated Jul 19, 2020 | 00:09 IST

gym opened in delhi: दिल्ली में पाबंदी होने के बावजूद एक जिम मालिक ने न केवल जिम खोला, बल्कि वहां लोगों  को कसरत करने के लिए भी बुला लिया।

Delhi crime news Despite ban amid covid 19 gym opened in jagatpuri delhi owner were fined
जिम के मालिक सहित कम से कम 10 लोग एक्सरसाइज करते पाए गए  

मुख्य बातें

  • पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि शिवपुरी इलाके में गुपचुप तरीके से एक जिम चल रहा है
  • जिम मालिक के खिलाफ सरकारी आदेश का उल्लंघन करने का केस दर्ज
  • वहां जिम के मालिक सहित कम से कम 11 लोग एक्सरसाइज करते पाए गए

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में कोरोना फैला हुआ है वहीं राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां भी केस खासी तादाद में सामने आ रहे हैं ये दीगर बात है कि दिल्ली सरकार ने इससे निपटने की व्यापत तैयारी की है, वहीं कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के दिल्ली में फिलहाल एक्सरसाइज करने वालों के लिए जिम (Gym) फिलहाल बंद रखे जा रहे हैं वहीं दिल्ली के शाहदरा के शिवपुरी इलाके में जिम चलते हुए पाया गया है वहां तीन महिलाओं और जिम मालिक सहित 11 लोग पकड़े गए। दिल्ली में कोरोनावायरस महामारी के कारण जिमों को अभी भी खोलने की अनुमति नहीं है।

स्थानीय पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि शिवपुरी इलाके में गुपचुप तरीके से एक जिम चल रहा है। स्थानीय पुलिस की एक टीम ने छापा मारा और पाया कि शटर आधा खुला हुआ था। पुलिस जिम मालिक समेत वहां मौजूद लोगों को पुलिस थाने ले आई, जिम मालिक के खिलाफ सरकारी आदेश का उल्लंघन करने समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है वहीं सुरक्षा की दृष्टि से उसका कोरोना टेस्ट भी कराया गया है।

11 लोग एक्सरसाइज करते पाए गए 

पुलिसकर्मियों ने जब जिम में प्रवेश किया, तो जिम के मालिक सहित कम से कम 11 लोग एक्सरसाइज करते पाए गए,पुलिस ने तुरंत सभी व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया। इन 11 व्यक्तियों में से तीन महिलाएं थीं, और वे जिम की नियमित सदस्य थीं। लेकिन COVID-19 लॉकडाउन के कारण, वे जिम में वर्कआउट करने में सक्षम नहीं थे। दिल्ली सरकार ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण जिम और स्विमिंग पूल पर सख्ती से रोक लगा दी है।

 मास्क नहीं पहने हुए लोगों को चालान जारी किए

पुलिस ने  फिटनेस सेंटर नाम के जिम के मालिक के खिलाफ धारा 188 (सरकारी आदेशों का उल्लंघन) के तहत मामला दर्ज किया था। मालिक की पहचान राहेश के रूप में हुई है, जो जगतपुरी का निवासी है। पुलिस ने कहा कि उसका COVID-19 परीक्षण भी हुआ और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने कहा कि जो लोग एक्सरसाइज कर रहे थे वे उसी क्षेत्र के निवासी हैं, उन्हें मास्क नहीं पहने हुए भी पाया गया। COVID-19 उल्लंघन के तहत उन्हें चालान जारी किया गया था।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस घटना के बाद, शाहदरा जिले के पुलिस थानों को फोन करके अपने क्षेत्र में चौकसी बढ़ाने का आदेश दिया गया है और यह भी सुनिश्चित किया गया है कि उनके क्षेत्रों में कोई भी उल्लंघन नहीं हो, यह सुनिश्चित करने के लिए अपने क्षेत्रों में औचक निरीक्षण करें।
 

अगली खबर