दिल्‍ली के सबसे बड़े कोविड केंद्र में किशोरी के साथ यौन उत्‍पीड़न, कोरोना पॉजिटिव है आरोपी

Delhi Crime : दिल्‍ली में सबसे बडे़ कोविड केयर केंद्र के रूप में चर्चित छतरपुर के सरदार पटेल कोव‍िड केंद्र में एक किशोरी के साथ यौन उत्‍पीड़न की शिकायत सामने आई है।

दिल्‍ली के सबसे बड़े कोविड केंद्र में किशोरी के साथ यौन उत्‍पीड़न, कोरोना पॉजिटिव है आरोपी
दिल्‍ली के सबसे बड़े कोविड केंद्र में किशोरी के साथ यौन उत्‍पीड़न, कोरोना पॉजिटिव है आरोपी  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली के छत्‍तरपुर स्थित कोविड केंद्र में किशोरी के साथ यौन उत्‍पीड़न की शिकायत सामने आई है
  • किशोरी का आरोप है कि जब वह शौचालय गई थी, तब आरोपी ने उसके साथ गलत हरकत की
  • पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उन्‍हें जेल भेज दिया गया है

नई दिल्‍ली : देश के सबसे बड़े कोविड केयर केंद्र के रूप में चर्चित राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के छतरपुर स्थित सरदार पटेल कोविड सेंटर में 14 साल की एक किशोरी के यौन उत्‍पीड़न का मामला सामने आया है। किशोरी और आरोपी दोनों कोरोना पॉजिटिव हैं। पीड़‍िता का आरोप है कि आरोपी ने शौचालय में उसके साथ गलत हरकत की। आरोपी की उम्र 19 साल बताई जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यहां क्वारंटीन हैं कई मरीज

पुलिस के अनुसार, यह घटना 15 जुलाई है, जहां पीड़‍िता और आरोपी दोनों क्‍वारंटीन हैं। कोविड-19 के लक्षणों के बाद यहां पीड़‍िता के पूरे परिवार को क्‍वारंटीन में रखा गया है। इस कोविड केयर केंद्र में ऐसे लोगों को रखने की व्‍यवस्‍था की गई है, जिनमें कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण नहीं हैं अथवा कम हैं और उन्‍हें घर में क्‍वारंटीन रहने की सुविधा नहीं है।

'आरोपी के साथी ने वीडियो बनाया'

रिपोर्ट्स के अनुसार, पीड़‍िता और आरोपी दोनों पास की ही एक झुग्‍गी बस्‍ती के रहने वाले हैं और उनके संबंधियों को भी यहां क्‍वारंटीन किया गया है। पीड़‍िता का आरोप है कि जब वह शौचालय के लिए गई थी, तब आरोपी ने उसके साथ गलत हरकत की और उसके एक साथी ने इसका वीडियो भी बनाया। बाद में उसने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी, जो वहीं क्‍वारंटीन हैं और उनका इलाज चल रहा है।

दोनों आरोपी गिरफ्तार

लड़की के परिजनों ने बाद में इस घटना की जानकारी भारत-तिब्‍बत सीमा पुलिस (ITBP) के अधिकारियों को दी, जिसे यहां प्रबंधन के लिए नोडल एजेंसी बनाया गया है। बाद में पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी और उसके एक अन्‍य साथी को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उनके खिलाफ आईपीसी और पॉक्‍सो एक्‍ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

अगली खबर