Dating Game Killer: नहीं रहा 77 साल का सीरियल किलर रॉडनी अल्काला, बेरहमी से करता था महिलाओं की हत्या

Dating Game Killer Rodney Alcala: डेटिंग गेम किलर के नाम से मशहूर रॉडनी जेम्स अल्काला की 77 साल की उम्र में कैलिफोर्निया के कोरकोरन राज्य जेल के पास एक अस्पताल में 24 जुलाई को मौत हो गई।

Rodney James Alcala
फाइल फोटो 

नई दिल्ली: अमेरिका के कैलिफोर्निया में 'डेटिंग गेम किलर' के नाम से जाना जाने वाला सजायाफ्ता सीरियल किलर रॉडनी जेम्स अल्काला की शनिवार की सुबह मध्य कैलिफोर्निया में कोरकोरन स्टेट जेल के पास एक अस्पताल में मौत हो गई। मृत्यु के समय वह 77 साल का था। अधिकारियों ने पुष्टि की कि सैन जोकिन वैली अस्पताल में प्राकृतिक कारणों से उसकी मृत्यु हुई।

अल्काला को 2010 में कैलिफोर्निया में 1977 और 1979 के बीच पांच हत्याओं के लिए मौत की सजा सुनाई गई थी, जिसमें एक 12 वर्षीय लड़की भी शामिल थी। हालांकि, अधिकारियों को संदेह है कि हो सकता है कि उसने देश भर में 130 लोगों की हत्या की हो। वह महिलाओं को उनकी तस्वीरें लेने का लालच देकर लुभाता था। बाद में वह उनका यौन उत्पीड़न करने के बाद गला घोंटकर या पीट-पीटकर मार डालता था।

उसे पहली बार 1980 में 1979 में 12 साल की रॉबिन सैमसो के अपहरण और हत्या के लिए मौत की सजा सुनाई गई थी, लेकिन उनकी सजा को कैलिफोर्निया सुप्रीम कोर्ट ने उलट दिया। 1986 में उसे फिर से मौत की सजा सुनाई गई थी, लेकिन 2003 में एक संघीय अपील अदालत ने उस सजा को पलट दिया। बाद में 2010 में उसे दोषी ठहराया गया। 

अल्काला की सजा के बाद अधिकारियों ने अज्ञात महिलाओं और बच्चों की 100 से अधिक तस्वीरें जारी कीं, जो एक स्टोरेज यूनिट में मिलीं, जो कि हत्यारे से संबंधित थी। उसे 'डेटिंग गेम किलर' के रूप में जाना जाने लगा क्योंकि वह 1978 में 'द डेटिंग गेम' में एक प्रतियोगी था। हालांकि उसके किसी भी पीड़ित का गेम शो से कोई संबंध नहीं था। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर