'शोना' 'बाबू' 'पुच्चू' और फिर 10 लाख की शॉपिंग, शादी से पहले फुर्र हो गई दुल्हन, जानिए पूरी कहानी

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Jan 18, 2021 | 13:12 IST

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक दुल्हन शादी से पहले होने वाले दूल्हे को लाखों रुपये का चूना लगाकर गायब हो गई। पीड़ित अब थाने के चक्कर काट रहा है।

'शोना' 'बाबू'...और फिर 10 लाख का चूना लगाकर फुर्र हुई दुल्हन
bride escaped after cheating man through matrimonial website in Lucknow UP 

मुख्य बातें

  • यूपी के लखनऊ में ठगी का हैरान करने वाला मामला आया सामने
  • मेट्रीमोनियल वेबसाइट के जरिए तय हुआ था युवक का रिश्ता
  • लुटेरी दुल्हन ने शादी से पहले 10 लाख से ज्यादा पैसे हड़पे, फिर हुई रफूचक्कर

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के लखनऊ में ठगी का एक ऐसा मामला सामने आया है जहां शादी से ठीक पहले एक दुल्हन होने वाले पति को लाखों का चूना लगाकर गायब हो गई। अब इस मामले में पीड़ित शख्स ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। हजरतगंज थाने में दर्ज हुई एफआईआर के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी के इस मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं पीड़ित शख्स ने शादी और अपने भविष्य को लेकर जो सपने संजोए थे वो सब फिलहाल खत्म होते नजर आ रहे हैं और जिंदगी भर की कमाई अलग से लूट गई है।

पूरा मामला
दरअसल लखनऊ के प्राग नारायण रोड निवासी मनोज अग्रवाल ने एक मेट्रोमोनियल साइट पर प्रोफाइल बनाई थी। 15 अगस्त को प्रियंका सिंह नाम की प्रोफाइल से उन्हें पहली बार रिक्वेस्ट आई। रिक्वेस्ट आने के बाद मनोज खुश हो गए और इस दौरान दोनों की बातचीत हुई तो युवती ने खुद को रांची का बताते हुए कहा कि उसके माता पिता की एक सड़क हादसे में मौत हो चुकी है। प्रियंका ने मनोज को बताया कि वह आयकर विभाग की नौकरी छोड़ कर दिल्ली में अपनी मौसी के यहां रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही है। बातों का सिलसिला आगे बढ़ा और अपनी तरफ से छानबीन करने के बाद  बात शादी तक बात पहुंच गई।  

एटीएम की तरह यूज होता रहा मनोज
'आज तक' की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रियंका ने मनोज को अपनी बातों से इस तरह जीत लिया कि वो मनोज को एक एटीएम की तरह यूज करने लगी। वह मनोज से कभी 10 तो कभी 20 या पचास रुपये मांगती तो मनोज तुरंत दे भी देता। मनोज को इस दौरान कभी ये एहसास नहीं हुआ कि वो ठगा जा रहा है। और इतना करते-करते मनोज ने अपने घर बनाने के लिए जमा की गई 6 लाख की राशि प्रियंका पर खर्च कर दी। दोनों की व्हाट्स पर खूब चैट होती थी इस दौरान मिलना जुलना भी हुई। 

जब 16 दिसंबर की शादी की तारीख तय हुई तो प्रियंका लखनऊ पहुंच गई और उसके आने जाने की फ्लाइट का किराया भी मनोज ने दिया। इतना ही नहीं शादी के लिए 2 लाख रुपये की शॉपिंग भी कराई।

ऐसे हड़पे लाखों रुपये

प्रियंका ने मनोज को बताया कि उसके माता पिता नहीं है लेकिन गांव और शहर में एक लाखों का प्लॉट है जो वारिस का प्रमाण पत्र बनते ही उसके नाम हो जाएगा ये कहकर उसने मनोज से करीब 6 लाख खाते में और तीन लाख कैश हासिल कर लिए। इसके बाद प्रियंका ने कहा कि वह हैदराबाद जा रही है। बस इसके बाद कभी भी प्रियंका का फोन ऑन नहीं हुआ। अब जब मनोज ने प्रियंका के दिए गए आधार पैन और अन्य दस्तावेजों की जांच की तो सारी फर्जी निकले।

पुलिस ने शुरू  की जांच
थक हारकर मनोज को जब ठगी का अहसास हुआ तो वह पुलिस की शरण में पहुंचा और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। मनोज ने प्रियंका के कोटक महिंद्रा बैंक की खाते की डिटेल्स चैक कराई तो हैरान रह गया कि वहां से भी जमा कराए हुए सारे पैसे निकल चुके थे। मनोज की सोशल मीडिया चैट भी वायरल हो रही है जिसमें वह मनोज को कभी 'शोना' 'बाबू' 'पुच्चू' कह रही है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर