सुर्ख लाल जोड़े में उसे अपनी जीवनसंगिनी की तलाश थी, पर वो तो 'लुटेरी' निकली

Gujarat crime news: गुजरात में एक शख्‍स को शादी के नाम पर कथित तौर पर बड़ा धोखा मिला, जब पत्‍नी उसे छोड़कर चली गई। इस शादी से उसे 1.55 लाख रुपये का चूना भी लगा।

सुर्ख लाल जोड़े में उसे अपनी जीवनसंगिनी की तलाश थी, पर वो तो 'लुटेरी' निकली
सुर्ख लाल जोड़े में उसे अपनी जीवनसंगिनी की तलाश थी, पर वो तो 'लुटेरी' निकली 

मुख्य बातें

  • गुजरात में शादी के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है
  • एक शख्‍स ने अपनी पत्‍नी और ससुरालवालों के खिलाफ शिकायत दी है
  • उसका कहना है कि उसके साथ डेढ़ लाख से अधिक की धोखाधड़ी हुई है

अहमदाबाद : गुजरात में एक शख्‍स को शादी के एक ही महीने बाद उस वक्‍त झटका लगा जब उसकी पत्‍नी घर छोड़कर चली गई। इतना ही नहीं, महिला ने कथित तौर पर उसके 1.55 लाख रुपये भी ले लिए, जिसके बाद वह खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। आहत शख्‍स ने अब पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उसका यह भी कहना है कि अब उसे महिला के लौटने की कोई उम्‍मीद नहीं रह गई है।

दुल्‍हन भी गई और पैसे भी

यह वाकया अमदाबाद के नरोदा इलाके का बताया जा रहा है, जहां जयेश राठौर नाम के एक शख्‍स की शादी कुछ दिनों पहले राजस्‍थान की एक महिला से हुई थी। 32 साल के जयेश का शादी के बाद खुशी का ठिकाना नहीं था। उसे बड़ी मुश्किल से यह दुल्‍हन मिली थी और ऐसे में दुल्‍हन का यूं उसे छोड़कर चले जाना और साथ में 1.5 लाख से भी अधिक रुपये के चले जाने से उसकी मानो खुशियां ही छिन गईंं।

दरअसल, जयेश यहां कपड़े की एक फैक्‍ट्री में दर्जी का काम करते हैं, जिससे उनकी आजीविका चलती है। आमदनी कम होने की वजह से उनका अपना घर भी नहीं था और न कोई बड़ी जमापूंजी। ऐसे में बढ़ती उम्र के बीच उनके लिए अपनी बिरादरी में रिश्‍ता ढूंढ पाना मुश्किल हो गया था। ऐसे में उन्‍होंने अंतरजातीय विवाह करने की सोची। बड़ी मुश्किल से जयेश के परिजनों ने राजस्‍थान में उनका रिश्‍ता पक्‍का किया।

शख्‍स ने अब पुलिस में दी शिकायत

बीते साल अगस्‍त में उनकी शादी हो भी गई, जिसके बाद जयेश की दुनिया ही बदल गई। अपनी शादीशुदा जिंदगी से वह खुश थे, लेकिन चंद महीनों बाद उनके सामने कुछ ऐसा हुआ कि वह हैरान रह गए और अब उन्‍होंने अपनी ही पत्‍नी और ससुरालवालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। 'अहमदाबाद मिरर' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जयेश का कहना है कि शादी के एक महीने बाद ही उसकी पत्‍नी फरार हो गई।

जयेश ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि शादी के वक्‍त दुल्‍हन के घरवालों ने यह कहते हुए उनसे 1.55 रुपये लिए थे कि वे गरीब हैं और उनके पास शादी के इंतजाम करने के लिए पैसे नहीं हैं। उन्‍होंने बाद में इसे लौटा देने का वादा किया था। उन लोगों पर यकीन कर जयेश ने ये रकम उन्‍हें दे दी, जिसे उन्‍होंने आज तक नहीं लौटाया, जबकि शादी के एक महीने बाद ही पत्‍नी भी उन्‍हें छोड़कर चली गई। उनका कहना है कि अब उन्‍हें पत्‍नी के लौटने की उम्‍मीद नहीं है और इसलिए उन्‍होंने मजबूरन पुलिस में श‍िकायत दर्ज कराई है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर