मुंबई के अस्पताल में मरीज की मौत के बाद बवाल, महिला डॉक्टर से हाथापाई [VIDEO]

Woman doctor manhandled Video:मुंबई के केईएम अस्पताल में एक 18 वर्षीय मरीज की मौत के बाद महिला डॉक्टर से बदसलूकी और हाथापाई की गई, इस घटना का एक वीडियो सामने आया है।

A Woman doctor abused and manhandled after death of a patient in KEM hospital in Mumbai
एक वीडियो में कथित रूप से रोगी के साथ दुर्व्यवहार करने वाले रिश्तेदार को दिखाया गया है 

मुंबई: चिकित्सा चिकित्सकों पर हमले की एक और घटना में, मुंबई के परेल में बीएमसी द्वारा संचालित केईएम अस्पताल (KME Hospital) में एक महिला डॉक्टर के साथ अस्पताल के आईसीयू में एक 18 वर्षीय मरीज की मौत के बाद कथित रूप से दुर्व्यवहार और हाथापाई की गई। लगभग 30 लोगों की भीड़ ने आईसीयू में घुसकर दावा किया कि जतिन परमार के रूप में पहचाने गए किशोर मरीज की मौत नहीं हुई है। उन्होंने एक महिला चिकित्सक सहित अस्पताल के कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार किया, धमकी दी और उनके साथ हाथापाई की। 

एक वीडियो में कथित रूप से रोगी के साथ दुर्व्यवहार करने वाले रिश्तेदार को दिखाया गया है और महिला चिकित्सक को वेंटिलेटर को फिर से शुरू करने के लिए मजबूर किया गया है। वरिष्ठ चिकित्सकों और पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद ही स्थिति को नियंत्रण में लाया गया।

डॉक्टर ने कहा कि रोगी को कार्डिएक अरेस्ट हुआ

अब मृतक किशोर रोगी को 5 सितंबर को रात 9 बजे के आसपास उच्च शरीर के तापमान के साथ KEM अस्पताल में भर्ती कराया गया था।भर्ती के वक्त समय रोगी को फिट आ रहे थे और ब्रीथलेस हो रहा था, टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट ने एक डॉक्टर के हवाले से कहा। मेडिक्स ने उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा और उन्हें एंटीबॉडी भी दिए। हालांकि, उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और 9 सितंबर को सुबह 1:20 बजे के आसपास उनकी कार्डिएक अरेस्ट से मौत हो गई। उन्हें उनके भाई और चाचा की मौजूदगी में मृत घोषित कर दिया गया।

स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को बुलाया गया

इसके बाद, लगभग करीब 30 लोगों ने अस्पताल के आईसीयू में जाकर हंगामा किया। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस को बुलाया गया। मिरर नाउ ने बताया कि अस्पताल के कर्मचारियों को कथित तौर पर गाली देने, धमकी देने और हाथापाई करने के लिए पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं ऐसी ही एक अन्य घटना में, COVID-19 की वजह से 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत के बाद कर्नाटक के बेलगावी शहर में बेलागवी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (BIMS) में लगभग 100 लोगों की भीड़ उग्र हो गई थी। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए हल्के लाठी-चार्ज का सहारा लेने के साथ क्षेत्र में तनाव व्याप्त रहा था।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर