दिल्ली एम्स की एक डॉक्टर को 4 लाख का पड़ा 1 पिज्जा, किया था ऑनलाइन ऑर्डर  

दिल्ली स्थित एम्स की डॉक्टर के साथ ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है बताया जा रहा है कि उन्होंने ऑनलाइन पिज्जा ऑर्डर किया था जिसके बाद उनसे साथ करीब 4 लाख की चीटिंग की गई।

a doctor of Delhi AIIMS cheated in the name of pizza delivery he ordered online
प्रतीकात्मक फोटो 

ऑनलाइन ठगी के कई मामले सामने आ रहे हैं ये इतने शातिराना तरीके से अपने काम को अंजाम देते हैं कि लोग जान ही नहीं पाते कि उनके साथ ठगी हो रही है, दिल्ली में ऐसा ही मामला सामने आया है इस बार उनकी  शिकार बनी हैं एक डॉक्टर। एनबीटी की एक खबर के मुताबिक AIIMS दिल्ली की एक डॉक्टर ने पिज्जा की एक विदेशी कंपनी के ऐप से पिज्जा ऑर्डर करना चाहा जहां ठगों ने इनके साथ साइबर ठगी करके उनके एकाउंट से करीब 4 लाख रूपये साफ कर दिए।
 जिसका अंदाजा उन्हें बैंक से पैसे निकल जाने के बाद हुआ, पीड़ित डॉक्टर ने पुलिस को बताया है कि हॉस्टल से उन्होंने 27 फरवरी को एक विदेशी पिज्जा कंपनी के ऐप पर जाकर पिज्जा का ऑर्डर दिया था मगर लेकिन उसमें पेमेंट संबंधित दिक्कत आ रही थी इसके बाद उन्होंने गूगल पर साउथ एक्स का वह आउटलेट सर्च किया और दिए गए नंबर पर कॉल करके उन्होंने अपनी समस्या बताई। 

दूसरी ओर से कहा गया कि मैडम आप सही बोल रही है, ऐप में कुछ प्रॉब्लम आ रही है और आपकी समस्या का अभी समाधान किया जाएगा, बस दो मिनट में आपके पास कॉल आएगा आप उन्हें सारी समस्या बता देना और ऑर्डर भी दे सकती हैं। इसके बाद उनके पास दूसरे नंबर से कॉल आई कॉलर को पेमेंट संबंधी समस्या बताई। 

उसने कहा सॉरी मैडम, आपको एक लिंक भेज रहा हूं इस लिंक पर आप क्लिक करके पिज्जा ऑर्डर कर सकती हैं। इसमें आराम से पेमेंट भी हो जाएगी। बस इस लिंक पर जैसे ही डॉक्टर ने पेमेंट करने के लिए डिटेल डाली, वैसे ही चंद सेकंड में उनके पास एक के बाद एक-एक करके पांच मेसेज आए। पता लगा कि उनके अकाउंट से चार लाख रुपये निकाल लिए गए हैं, अब इस मामले की पुलिस जांच कर रही है कि कहां से और किस तरीके से इस ठगी की घटना को अंजाम दिया गया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर