VIDEO: अपने संन्‍यास की घोषणा नहीं कर पा रहे थे नमन ओझा, रो-रोकर बड़ी मुश्किल से किया ऐलान

Naman ojha Retirement Video: नमन ओझा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। 37 वर्षीय नमन ने भारत के लिए कुल चार अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।

Naman ojha Retirement
नमन ओझा  

मुख्य बातें

  • नमन ओझा ने सोमवार को रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया
  • उन्होंने सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट लेने की घोषणा की है
  • उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2015 में खेला था

विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा ने सोमवार को मैदान से विदाई ले ली। भारत के लिए चार मैच (1 टेस्ट, 1 वनडे, 2 टी20 अंतरराष्ट्री) खेलने वाले ओझा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट की घोषणा की है। मध्य प्रदेश के ओझा को भले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्यादा अवसर न मिले हों, लेकिन घरेलू क्रिकेट में उन्होने लगभग दो दशक तक शानदार प्रदर्शन किया। उनके नाम रणजी ट्रॉफी में विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा शिकार (351) का रिकार्ड दर्ज है। ओझा ने कहा है कि वह अब दुनिया की अलग-अलग टी20 लीगों में खेलना चाहते है। बता दें कि वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से कुल 113 मैच खेल चुके हैं। 

रिटायरमेंट के समय नम हो गईं आंखें

नमन ओझा ने संवाददाता सम्मेलन में अपने रिटायरमेंट की घोषणा की और इस दौरान वह बेहद भावुक नजर आए। उन्होंने जैसे ही संन्यास का ऐलान किया, तभी उनकी आंखें नम हो हो गईं। उन्होंने रो-रोकर बड़ी मुश्किल से रिटायरमेंट की घोषणा की। ओझा ने कहा, 'मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहा हूं। यह लंबा सफर था और राज्य एवं राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने का मेरा सपना पूरा हुआ।' उन्होंने कहा, 'मैं अपने करियर के दौरान साथ देने के लिए एमपीसीए, बीसीसीआई और साथी खिलाड़ियों और कोचों के अलावा आपने परिवार और दोस्तों का शुक्रिया करना चाहूंगा।' 

'पीठ दर्द की वजह से समस्या हो रही थी'

नमन ओझा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 143 मैचों में 41.67 की औसत से 9753 रन (रणजी में 7861 रन) बनाने के साथ विकेट के पीछे 54 स्टंपिंग सहित 471 शिकार किए हैं। उन्होंने पिछले साल जनवरी में उत्तर प्रदेश के खिलाफ अपना आखिरी रणजी मैच खेला था। ओझा को दूसरी टीमों से घरेलू क्रिकेट में खेलने ऑफर मिला था, लेकिन उन्होंने परिवार के साथ रहने के चलते इसे अस्वीकार कर दिया। ओझा ने कहा, 'मेरे पीठ में दर्द की समस्या है ऐसे में लंबे प्रारूप में मुझे समस्या हो रही थी। इसका एक और कारण यह भी है कि किसी टीम से जुड़ने के बाद मुझे कम से कम छह महीने तक उनके साथ रहना होगा। मैं परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं।' 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर