RCBvRR:चतुर चहल ने चपलता से किया संजू सैमसन का शिकार[ VIDEO], उठा विवाद  

Sanju Samson's Catch by Chahal: आरसीबी के स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन का शानदार कैच लपका लेकिन इसे लेकर विवाद भी पैदा हो गया।

Yuzvendra Chahl
युजवेंद्र चहल( साभार IPL/BCCI) 

अबुधाबी: आईपीएल 2020 के शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जा रहे मैच में आरसीबी के गेंदबाजों ने राजस्थान को तेज शुरुआत के बावजूद शुरुआती ओवरों में ही बैकफुट पर धकेल दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने 4.1 ओवर में 31 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। 

इस दौरान विराट सेना के खिलाड़ियों ने शानदार फील्डिंग का मुजाहिरा पेश किया। ऐसे में युजवेंद्र चहल ने अपने स्पेल की पहली ही गेंद पर राजस्थान के लिए टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले संजू सैमसन को शानदार अंदाज में चलता कर दिया। चहल ने अपनी ही गेंद पर चपलता दिखाते हुए बेहतरीन कैच लपक लिया और अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दिला दी। 

इस कैच पर अंतिम निर्णय के लिए फील्ड अंपायर को तीसरे अंपायर की मदद लेनी पड़ी लेकिन कोई कन्क्लूजिव एविडेंस नहीं होने की वजह से तीसरे अंपायर ने फील्ड अंपायर के फैसले को बरकरार रखा। सैमसन 3 गेंद पर 4 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। यह आरसीबी के लिए बड़ी सफलता थी। 

सैमसन ने चलह की गेंद को सीधे बल्ले से खेला लेकिन वो उसे जमीन पर नहीं रख पाए ऐसे में फॉलो थ्रू पर चहल ने अपनी दाहिनी ओर डाइव लगाते हुए कैच लपक लिया। ऐसे में फील्ड अंपायर ने सॉफ्ट डिसीजन में उन्हें आउट करार दिया और तीसरे अंपायर की अंतिम निर्णय के लिए मदद मांगी। हालांकि गेंद चहल के हाथ में थी और गेंद का कुछ हिस्सा जमीन से टकरा रहा था बावजूद इसके फील्ड अंपायर के निर्णय को बदलने के लिए कोई कन्क्लूजिव एविडेंस उपलब्ध नहीं होने के कारण सैमसन को आउट करार दिया। 

संजू से पहले फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ 5 और जोस बटलर 22 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे। ऐसे में राजस्थान की टीम शुरुआत में ही मुश्किल में आ गई। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर