टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम इंडिया में हो सकता है ये बड़ा बदलाव, कप्तान ने भी दे दिए संकेत !

Probable changes in Team India for T20 World Cup 2021: आईपीएल 2021 के खत्म होते-होते टी20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में भी एक बड़ा बदलाव होने की आशंका है। कप्तान विराट कोहली ने भी दिए संकेत।

Indian cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • अंतिम पड़ाव पर आईपीएल 2021, अब सबको टी20 विश्व कप का इंतजार
  • टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए घोषित भारतीय क्रिकेट टीम में एक बड़े बदलाव की आशंका
  • वरुण चक्रवर्ती की जगह टीम में कौन होगा विकल्प, कप्तान विराट कोहली ने भी दिए हैं संकेत

Team India for T20 World Cup 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) अब अपने अंतिम मोड़ पर है। आईपीएल खत्म होने के कुछ ही दिन बाद 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में टी20 विश्व कप 2021 का आगाज हो जाएगा। अब तक लीग क्रिकेट का लुत्फ उठा रहे फैंस, अब देश का समर्थन करते नजर आएंगे। टी20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का आगाज किया जा चुका है। लेकिन जैसा कि डर था कि कहीं कोई खिलाड़ी आईपीएल के दौरान चोटिल ना हो जाए, और वैसा ही हो गया। हम बात कर रहे हैं चोटिल स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की। अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे विराट कोहली ने संकेत दे दिए हैं कि कौन सा खिलाड़ी वरुण की जगह ले सकता है।

दरअसल, वरुण चक्रवर्ती के घुटने में तकलीफ है और उसको सही होने में अभी समय लग सकता है, ऐसे में मुमकिन है कि वरुण की जगह विकल्प की तलाश शुरू हो चुकी है। एक दिन पहले बीसीसीआई के एक सूत्र ने भी कहा कि, ‘‘वरुण चक्रवर्ती के घुटनों की हालत बहुत अच्छी नहीं है। उसे दर्द होता है लेकिन अगर ये टी20 विश्व कप नहीं होता तो भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट उसे खिलाने का रिस्क नहीं लेता। इस समय फोकस टी20 वर्ल्ड कप के लिये उसे दर्द से राहत दिलाने पर है। उसके बाद रिहैब के बारे में सोचा जायेगा और आगे की रणनीति बनाई जाएगी।’’

Varun Chakravarthy

ये खिलाड़ी लेगा वरुण की जगह? आईपीएल में मचा दिया है धमाल

जो खिलाड़ी आगामी टी20 विश्व कप में चोटिल वरुण चक्रवर्ती की जगह ले सकता है, वो और कोई नहीं बल्कि स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं। चहल के पिछले कुछ अंतरराष्ट्रीय मैचों को नजर में रखते हुए शायद चयनकर्ताओं ने उनको टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल ना करने का फैसला किया, लेकिन आईपीएल में चहल ने जैसा प्रदर्शन किया है उसने एक बार फिर इस खिलाड़ी के लिए उम्मीदें जगा दी हैं। यूएई में आईपीएल खेलते हुए युजवेंद्र चहल अपने पिछले 16 मैचों में सिर्फ एक ही मैच में बिना विकेट के रहे हैं। टी20 विश्व कप का आयोजन भी यूएई में होना है, ऐसे में वरुण चक्रवर्ती की जगह चहल ही सबसे अच्छा विकल्प नजर आ रहे हैं।

विराट कोहली ने अपने बयान में दिए संकेत

आईपीएल 2021 में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में बैंगलोर को 4 रन से हार मिली। हालांकि उनकी टीम पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी है और कप्तान विराट कोहली भी परेशान नहीं है। इस मैच में हार के बाद विराट कोहली अपनी टीम की सकारात्मक चीजों को गिनाते नजर आए और इसी में युजवेंद्र चहल का नाम भी शामिल था। विराट कोहली ने चहल के बारे में बात करते हुए कहा, "चहल अब बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। लगता है उसने खाली समय में अपनी गेंदबाजी पर काफी काम किया है। उसका अच्छा प्रदर्शन करना टीम के लिए भी अच्छा संकेत है।" चहल लंबे समय से विराट कोहली की टीम का हिस्सा रहे हैं और ऐसे में जब विश्व कप के लिए चयनकर्ता वरुण के विकल्प की बात करेंगे तो कप्तान कोहली अपने इस भरोसेमंद स्पिनर का नाम जरूर ले सकते हैं।

Virat Kohli and Yuzvendra Chahal

युजवेंद्र चहल के ताजा आंकड़े

मौजूदा आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पेसर व पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल (29 विकेट) के बाद उनकी टीम के सबसे सफल गेंदबाज युजवेंद्र चहल ही रहे हैं। चहल ने 13 मैचों में अब तक 15 विकेट झटके हैं। वहीं सभी टीमों को मिलाकर देखें तो सनराइजर्स हैदराबाद से खेल रहे राशिद खान (16 विकेट) के बाद इस सीजन में चहल दूसरे सबसे सफल स्पिनर भी हैं। युजवेंद्र चहल ने अब तक 49 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 63 विकेट दर्ज हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर