विराट से मिले 'गुरु-मंत्र' के भरोसे इस युवा को है अपनी तकदीर बदलने की उम्मीद 

राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में खेलने वाले बांए हाथ के सलामी बल्लेबाज को विराट कोहली से मिले गुरुमंत्र के भरोसे अपनी किस्मत बदलने की उम्मीद है। जानिए विराट ने उन्हें दी है कौन सी सलाह?

Virat-kohli-yashasvi-jaiswal
विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दो सीजन में यशस्वी को मिला है केवल 10 मैच खेलने का मौका
  • मौजूदा सीजन में यशस्वी खेलने में सफल हुए हैं कुछ अच्छी पारियां
  • आरसीबी के खिलाफ मुकाबले के बाद विराट कोहली से मांगी थी बल्लेबाजी में सुधार के लिए सलाह

अबूधाबी: घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से धमाल मचाकर छोटी उम्र में नाम कमाने वाले मुंबई के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल आईपीएल में कमाल नहीं दिखा पाए हैं। कई बार उन्हें अच्छी शुरुआत मिली है लेकिन वो उसे बड़ी पारी में बदलकर अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं।

बड़ी पारी खेलने में रहे हैं नाकाम
जायसवाल के लिए मौजूदा सीजन पिछले सीजन से बेहतर रहा है और वो 7 मैच में 26.71 की औसत से 187 रन बनाए हैं। डेब्यू सीजन में उन्हें केवल तीन मैच खेलने का मौका मिला था जिसमें वो 13.33 की औसत से केवल 40 रन बना सके थे। 

राजस्थान रॉयल्स के रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले मुकाबले के बाद यशस्वी जायसवाल सहित राजस्थान के कई युवा खिलाड़ियों ने विराट कोहली से मुलाकात की थी। ऐसे में जायसवाल को उम्मीद है कि विराट कोहली से बातचीत के बाद उनका भाग्य बदल जाएगा और वो अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में सफल होंगे। 

विराट से पूछा बड़ी पारी खेलने का नुस्खा
राजस्थान रॉयल्स ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें जायसवाल ने विराट के साथ हुई चर्चा की जिक्र करते हुए कहा, मैं जानना चाहता था कि बड़े स्कोर कैसे बनाने हैं। मैंने विराट भैया से इसी बारे में बात की जैसे कि मैं प्रभाव कैसे छोड़ूं और अपनी टीम की मदद कैसे कर सकता हूं।'

इस युवा बल्लेबाज ने आगे कहा, 'उन्होंने बहुत अच्छी तरह से समझाया कि मैं कैसे अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं और अपने खेल में सुधार ला सकता हूं। उन्होंने मुझे बताया कि मैं कैसे सारे समय सकारात्मक बना रहूं।'

जैसा चाहता हूं, वैसा नहीं कर पा रहा 
बायें हाथ का यह बल्लेबाज लगातार अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहा है। उन्होंने आईपीएल में पिछले चार मैचों में 31, 36, पांच और 49 रन बनाये हैं।  जायसवाल ने कहा, 'मैं वैसा नहीं कर पा रहा हूं जैसा मैं चाहता हूं। यह अच्छा है कि मैं अच्छी शुरुआत कर रहा हूं लेकिन मुझे फिर से जब भी मौका मिलता है मैं इन्हें बड़े स्कोर में बदलना चाहता हूं। मुझे यह जानना होगा कि बड़े स्कोर कैसे बनाये जाते हैं।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर