रिद्धिमान साहा का 14 दिन पृथकवास में रहने के बाद दूसरी बार हुआ कोविड-19 टेस्‍ट, जानें क्‍या नतीजा निकला

Wriddhiman Saha: रिद्धिमान साहा उन खिलाड़‍ियों में से हैं, जो आईपीएल बबल में रहने के बावजूद कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। खबर यह है कि साहा के शरीर में अब कोविड-19 के कोई संक्रमण नहीं है।

wriddhiman saha
रिद्धिमान साहा 

मुख्य बातें

  • रिद्धिमान साहा का दूसरी बार कोविड-19 टेस्‍ट पॉजिटिव आया
  • रिद्धिमान साहा ने करीब दो सप्‍ताह का समय एकांतवास में बिताया
  • साहा उन खिलाड़‍ियों में से एक थे, जो बायो-बबल में कोविड-19 पॉजिटिव निकले

नई दिल्‍ली: सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिद्धिमान साहा का एक बार फिर कोविड-19 नतीजा पॉजिटिव आया है जबकि उन्‍होंने करीब दो सप्‍ताह का एकांतवास पूरा किया। आईपीएल 2021 को बीच में ही स्‍थगित किया गया क्‍योंकि बबल में कोविड-19 के मामले बढ़ने लगे थे। साहा उन खिलाड़‍ियों में से एक थे, जो दो सप्‍ताह पहले बबल में पॉजिटिव पाए गए थे और अब उन्‍हें निगेटिव आने से पहले एक और राउंड का इंतजार करना पड़ेगा। 

हालांकि, जानकारी मिली है कि साहा के शरीर में अब कोविड-19 के कोई संक्रमण नहीं हैं। वह शरीर दर्द, बुखार और खासी से रिकवर हो चुके हैं, जिसका पहले उन्‍हें अनुभव हुआ था। चूकि नतीजा उनके पक्ष में नहीं आया तो दिल्‍ली में साहा को एकांतवास जारी रखना होगा और डॉक्‍टर्स उन्‍हें तभी क्‍वारंटीन से रिलीज करेंगे जब उनके टेस्‍ट का नतीजा निगेटिव आएगा।

आईपीएल 2021 के दौरान कोविड-19 के संपर्क में आए साहा ने कहा कि वह शुरूआती दिनों में बहुत, बहुत डर लगा। उनका परिवार भी चिंतित हो गया था, लेकिन साहा का अच्‍छे से ख्‍याल रखा गया और अब चीजें अच्‍छे से बदल रही हैं। 

साहा ने आनंदबाजार पत्रिका से बातचीत में कहा, 'मैं डर गया था। एक वायरस जिसने दुनिया को रोक दिया, इससे संक्रमित होने के बाद मुझे डर लगने लगा था। परिवार में सभी लोग चिंतित थे। हमने वीडियो कॉल के जरिये उन्‍हें समझाया कि चिंता करने की कोई बात नहीं है। मेरा अच्‍छे से ध्‍यान रखा जा रहा है।'

डब्‍ल्‍यूटीसी स्‍क्‍वाड में शामिल हैं रिद्धिमान साहा का नाम

बीसीसीआई ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप और इंग्‍लैंड दौरे पर पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए रिद्धिमान साहा का नाम 20 सदस्‍यीय स्‍क्‍वाड में शामिल किया है। हालांकि, उनकी फिटनेस के आधार पर ही टीम में चयन होगा। वह अब भी कोविड-19 से उबर रहे हैं और यह देखना होगा कि वह कब तक पूरी तरह इससे उबर पाएंगे।

बीसीसीआई पहले ही खिलाड़‍ियों को साफ कर चुका है कि मुंबई में इंग्‍लैंड जाने से पहले सभी का कोविड-19 टेस्‍ट होगा। अगर कोई खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया तो उसे टीम से बाहर कर दिया जाएगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर