148.8 किलोमीटर प्रति घंटे रफ्तार ने श्रेयस अय्यर को किया दंग, देखिए उमरान मलिक ने कैसे उड़ाई गिल्लियां- VIDEO

Umran Malik bowled Shreyas Iyer: सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने एक बार फिर अपनी रफ्तार और यॉर्कर का धमाल दिखाया जब उन्होंने आईपीएल 2022 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को एक तेज रफ्तार गेंद पर बोल्ड किया।

Umran Malik vs Shreyas Iyer
उमरान मलिक ने श्रेयस अय्यर को किया बोल्ड (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • उमरान मलिक ने फिर दिखाया अपनी रफ्तार का जलवा
  • कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को किया बोल्ड
  • तेज रफ्तार यॉर्कर का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2022 के मैच में शुक्रवार रात पहली पारी में काफी धमाल मचा। मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। उनकी तरफ से नीतीश राणा ने 54 रन और आंद्रे रसेल ने नाबाद 49 रनों की पारियां खेली जिसके दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 175 रन बनाए। इस बीच सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन जितने भी विकेट गिरे उसमें सबसे खास रहा श्रेयस अय्यर का विकेट, जो तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने लिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स को 25 रन पर दो झटके लग चुके थे और कप्तान श्रेयस अय्यर पारी को संभालने का प्रयास कर रहे थे। वो 24 गेंदों में 28 रन बना चुके थे। तभी 10वें ओवर की अंतिम गेद पर युवा भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने एक बार फिर अपनी रफ्तार का जलवा बिखेरा और श्रेयस अय्यर को पस्त कर दिया। उन्होंने 148.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से यॉर्कर गेंद फेंकी जिसको श्रेयस अय्यर समझने से चूके और विकेट गंवा बैठे। देखिए इस शानदार गेंद का वीडियो..

उमरान मलिक की इस गेंद को देखने के बाद बाहर बैठे हैदराबाद के बॉलिंग कोच और पूर्व दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज डेल स्टेन भी झूमने लगे। भारत में तेज गेंदबाज तो कई रहे हैं लेकिन 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदें फेंकने वाले गेंदबाजों की हमेशा कमी रही है। उमरान मलिक इस खोज को खत्म करते नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः एक्सीडेंट ने पलट दी जिंदगी और करियर, कौन है अमन खान जिनको कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिया है मौका

कौन हैं उमरान मलिक?

उमरान मलिक ने हैदराबाद के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 27 रन देते हुए 2 विकेट झटके। इस खिलाड़ी को लेकर पहले भी काफी चर्चा होती रही है और उनका कई पूर्व दिग्गजों ने भविष्य का तेज गेंदबाज बताया है। उमरान का जन्म 22 नवंबर 1999 को श्रीनगर में हुआ था। वो जम्मू-कश्मीर के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलते आए हैं और 22 की उम्र में अपनी रफ्तार से उन्होंने काफी नाम कमाया है और यही वजह रही कि सनराइजर्स हैदराबाद ने उनको आईपीएल की मेगा नीलामी से पहले रिटेन करने का फैसला किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर