मुंबई इंडियन्स की पहली जीत के बाद बोले 'हिटमैन' रोहित, अगर ऐसा होता तो...

What Rohit Sharma said after first win of the season: मुंबई इंडियन्स की आईपीएल 2022 में पहली जीत के बाद बोले हिटमैन अगर ऐसा होता तो टूर्नामेंट में नहीं देखने पड़ते ऐसे दिन।

Rohit-Sharma-Mumbai-Indians
मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा(साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में नौवें मैच में मुंबई इंडियन्स ने चखा जीत का स्वाद
  • मुंबई ने राजस्थान को दी 5 विकेट से मात
  • रोहित शर्मा ने जीत के बाद जताई खुशी, कहा-करीबी मुकाबले गंवाने की वजह से हुई ये स्थिति

मुंबई: पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स शनिवार को आईपीएल 2022 में पहली बार जीत का स्वाद चखने में सफल हुई। सीजन के शुरुआती 8 मैचों में लगातार हार का सामना करने के बाद मुंबई को शनिवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 4 गेंद शेष रहते 5 विकेट के अंतर से जीत हासिल हुई। जीत के लिए मिले 159 रन के लक्ष्य को मुंबई ने सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी की बदौलत हासिल कर लिया। इसके साथ ही अंक तालिका में मुंबई इंडियन्स की जीत का खाता खुल गया। 

रोहित ने ली राहत की सांस 
मुंबई इंडियन्स को सीजन की पहली जीत कप्तान रोहित शर्मा के 34वें जन्मदिन के दिन मिली। रोहित बल्ले से एक बार फिर धमाल नहीं मचा पाए और महज 2 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर लपके गए। लेकिन टीम की पहली जीत के बाद राहत की सांस भरते हुए हिटमैन ने टीम की ओर से मिले जीत के तोहफे को स्वीकार करते हुए कहा, मैं निश्चित तौर पर इस तोहफे को स्वीकार करूंगा। यही हमारे खेलने का तरीका है आज हमारी टीम की पूरी क्षमता दिखी, खासकर गेंदबाजी में। 

लगातार विकेट लेने की कोशिश में हुए सफल
रोहित ने आगे रहा, हम यह अच्छी तरह जानते थे कि उन्हें कम स्कोर पर रोक पाना मुश्किल होगा। लेकिन हमारे गेंदबाजों ने लगातार उनके ऊपर दबाव बनाए रखा। जिस तरह का बल्लेबाजी क्रम उनके पास है उस लिहाज से हम जानते थे कि अगर हम लगातार विकेट लेते रहे तो उनके लिए स्थितियां मुश्किल हो जाएंगी। हम यही करने की कोशिश कर रहे थे और ऐसा करने में पूरी तरह सफल हुए। 

सही टीम कॉम्बिनेशन की थी तलाश 
टीम को आज जीत मिली को क्या कुछ सही हुआ? रोहित ने इसके जवाब में कहा, ये वही टीम है हम जिसके साथ शुरुआती मैच में खेलने उतरे थे, उस टीम के गेंदबाजी क्रम में ही कुछ बदलाव किए हैं। जब आपके लिए सीजन इस तरह का होता है तो आप टीम कॉम्बिनेशन को लेकर सुनिश्चित नहीं होते हैं। आप बहुत सारी चीजों करने और आजमाने की कोशिश करतें हैं, ऐसा होना लाजिमी भी है क्योंकि आप सही टीम संयोजन हासिल करना चाहते हैं। 

हमने गंवाए अहम और करीबी मैच, नहीं तो...
रोहित ने आगे कहा, सभी मैदानों में स्थितियां अलग-अलग हैं। जब आप डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेलते हैं वहां गेंद पिच पर फंसकर आती है। जब आप सीसीआई, वानखेड़े या पुणे में खेलते हैं तो वहां पर पिच सपाट लगती है। इस बात को दिमाग में रखते हुए हमने मैदान पर सही संयोजन के साथ टीम उतारने की कोशिश की, हालांकि वो संयोजन पहले आठ मैचों में हमारे लिए कारगर साबित नहीं हुआ। विरोधी टीमों के खिलाफ हमें करारी हार नहीं मिली बल्कि हम कई अहम मैच करीबी अंतर से हारे। अगर हम उन मैचों को जीत लेते तो हमारी स्थिति कुछ और होती। 

दिलेर गेंदबाज हैं शौकीन और कार्तिकेय
युवा स्पिन गेंदबाजों ऋतिक शौकीन और कार्तिकेय सिंह की तारीफ करते हुए रोहित ने कहा, दोनों खिलाड़ी बेहद दिलेर हैं। जब आप उनसे बात करें तो पता चलेगा कि वो कुछ हटकर विशेष करना चाहते है वो छिपकर नहीं बैठना चाहते। इस बात ने मुझे आत्म-विश्वास दिया कि मैं उनसे किसी भी स्थिति में गेंदबाजी करा सकता हूं। जब मैंने शौकीन को पिच पर अच्छी तरह जम चुके बटलर के सामने गेंदबाजी के लिए भेजा तो ये बेहद दिलेर निर्णय था। हालांकि उनकी गेंदों पर कुछ छक्के लगे लेकिन अंत में वो बटलर को आउट करने में सफल हुए। इस वजह से हम उन्हें 10-15 रन अतिरिक्त बनाने से रोक सके। 

कुल मिलाकर अच्छा खेली टीम 
रोहित ने अंत में कहा, अगर आप पूरे मैच को व्यापक तौर पर देखें तो हम आज अच्छा खेले। हमारे गेंदबाजों ने एकजुट होकर गेंदबाजी की और हमारे बल्लेबाजों ने भी हमारे लिए अपना काम पूरा किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर