आरसीबी के खिलाफ हार के बाद बोले धोनी, चेन्नई की नाव में हैं बहुत से छेद 

आरसीबी के खिलाफ शनिवार को मिली हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी मे बताया है कि आने वाले मैचों में किन पहलुओं में सुधार के साथ वो मैदान में उतरेंगे।

MS Dhoni
एमएस धोनी(साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • शनिवार को सीएसके को मिला आरसीबी के खिलाफ 37 रन से मात
  • धोनी ने बताया उनकी टीम से आईपीएल 2020 में कहा हो रही है लगातार चूक
  • आने वाले मैचों में उनकी टीम को करना होगा इन पहलुओं में सुधार

दुबई: एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2020 का आधा सफर पूरा हो गया है। शनिवार को विराट कोहली की आरसीबी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सीएसके को 37 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। जीत के लिए मिले 170 रन के लक्ष्य को सीएसके नहीं हासिल कर सकी पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 132 रन बना पाई। अब तक खेले सात मैच में चेन्नई की ये पांचवीं हार है। इससे पहले सीएसके ने आईपीएल में 10 बार भाग लिया है और हर बार वो प्लेऑफ तक पहुंचने में सफल रही है। ऐसे में धोनी के धुरंधरों को इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने के लिए अगले सात मैचों में से 6 में जीत हासिल करनी होगी। 

आरसीबी के खिलाफ हार के बाद सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टीम की बल्लेबाजी को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि हम बार-बार उन्हीं गलतियों को दोहरा रहे हैं और बीच के ओवरों में खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं इन पहलुओं में हमें सुधार करना होगा। धोनी ने मैच के बाद कहा, मुझे लगता है कि गेंदबाजी के दौरान आखिरी चार ओवर में अहम अच्छा नहीं कर सके। उस दौरान हमें थोड़ा बेहतर करना चाहिए था। यह आज भी दिखाई दिया कि बल्लेबाजी हमारे लिए थोड़ी परेशानी की वजह है। हमें इसमें सुधार के लिए कुछ करना होगा। इसके अलावा मुझे लगता है अगर आउट होने का डर हो तो भी हमें बड़े शॉट खेलने होंगे। यहां हमें आने वाले मैचों में सुधार करना होगा।'

धोनी ने आगे कहा, बड़े शॉट्स खेलना इस बात पर भी निर्भर करता है कि आपने अबतक टूर्नामेंट में कैसा प्रदर्शन किया है। छठे ओवर के बाद से हमारी बल्लेबाजी में शक्तिशाली शॉट्स की कमी दिख रही है। खिलाड़ियों को व्यक्तिगत रूप से आप कितना भी आत्मविश्वास दें लेकिन हम छठे से 14वें ओवर तक गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ योजनाओं को अमलीजामा नहीं पहना पा रहे हैं।  मैंने खिलाड़ियों से हमेशा कहा है कि आप रिजल्ट से ज्यादा प्रॉसेस पर ध्यान दें अगर आप पिछले मैच के रिजल्ट के बारे में सोचने लगेंगे तो आप अपने ऊपर अतिरिक्त दवाब डालते हैं। 

टीम की गेंदबाजी के बारे में धोनी ने कहा, हम गेंदबाजी में विरोधी टीमों को नियंत्रित करने में सफल रहे हैं। हमारे गेंदबाज शुरुआत या अंत में ज्यादा रन दे रहे हैं। हमारी नाव में बहुत सारे छेद हैं। हमें सभी पहलुओं पर एक साथ काम करना होगा। कितने स्पिनर्स, कितने तेज गेंदबाजों को खिलाना है इस बारे में सोचना होगा एक स्थान हमेशा ऐसा होता है जिसमें आप प्रयोग कर सकते हैं। हमने पांच गेंदबाजों के साथ शुरुआत की थी अब हमारे पास छह हैं। लेकिन हमारे लिए बल्लेबाजी परेशानी का सबब बनी हुई है। आने वाले मैचों में हम और खुलकर खेलने की कोशिश करेंगे भले ही परिणाम कुछ भी हो। 


 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर