विराट सेना को पटखनी देने के बाद क्या बोले हैदराबाद के सेनापति केन विलियमसन 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद को बुधवार को मिली 4 रन के करीबी अंतर की जीत के बाद कप्तान केन विलियमसन ने खुशी जताई है। जानिए उन्होंने युवा खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए क्या कहा है?

Kane-Williamson-ipl-Srh
केन विलियमसन( स्क्रीन ग्रैब IPL) 

मुख्य बातें

  • हैदराबाद ने बुधवार को आरसीबी को दी करीबी मुकाबले में 4 रन से मात
  • शानदार कप्तानी, फील्डिंग और बैटिंग के लिए केन विलियमसन को चुना गया मैन ऑफ द मैच
  • मैक्सवेल के विकेट को बताया विलियमसन ने अहम और उमरान की गेंदबाजी की फिर की तारीफ

अबूधाबी: आईपीएल 2021 के लीग दौर के आखिरी मैचों में हर दिन नए रंग देखने को मिल रहे हैं। चार मैच बाकी हैं और प्लेऑफ की तीन टीमों के नाम तय हो सके हैं चौथी टीम को लेकर सस्पेंस जारी है। अबतक यह भी तय नहीं है कि कौन सी टीम किस पायदान पर रहते हुए लीग चरण का अंत करेगी और किन टीमों के बीच किस दिन प्लेऑफ में भिड़ंत होगी। 

ऐसे में बुधवार को आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले ने एक बात तो स्पष्ट कर दी कि अब विराट सेना नंबर तीन से ऊपर नहीं जा सकेगी। नंबर एक और दो पर दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम रहेगी। ऐसे में पहले क्वालीफायर में दिल्ली और चेन्नई के बीच भिड़ंत होगी। 

किसी ने नहीं सोचा थी कि लगातार तीन मैच जीत चुकी विराट सेना को अंक तालिका में अंतिम पायदान पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ेगा। आरसीबी को हार मिली वो भी महज 4 रन के अंतर से। पारी के आखिरी ओवर में एबी डिविलियर्स के स्ट्राइक पर रहते हुए भी जीत के लिए जरूरी 13 रन नहीं बना सकी और 4 रन के अंतर से मुकाबला गंवा दिया।

ऐसे में 13वें मैच में सीजन की तीसरी जीत हासिल करने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने खुशी जताते हुए कहा, यह सीजन हमारे लिए बेहद मुश्किल रहा लेकिन इस तरह के छोटे-छोटे सुधार देखकर खुशी होती है। परिस्थितियां कठिन हैं लेकिन जिस तरह मैच की दूसरी पारी में जिस तरह दिल से मुकाबला किया वो संतोषजनक रहा।'

पॉवरप्ले में की ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश 
उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान की रणनीति के बारे में चर्चा करते हुए कहा,  हमारी कोशिश पॉवर-प्ले में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की थी। गेंद पिच पर रुक कर आ रही था आपको उसका सामना करने के लिए दो कदम पीछे जाकर दोबारा सामने आना पड़ रहा था। बावजूद इसके हम आरसीबी के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखने में सफल रहे। हमें इस बात का यकीन था कि मैच में गेंदबाजी के दौरान स्थितियां तेजी से नहीं बदलेंगी। आपको थोड़ा संयम रखना होगा और दबाव डालना होगा। तभी हमें ईनाम मिल सकेगा। हम सौभाग्यशाली हैं कि हमें आज जीत मिली। 
    
मैक्सवेल को रन आउट करके हुई खुशी 
मैक्सवेल को शानदार तरीके से विलियमसन ने रन आउट करके पवेलियन भेजा और यहीं से मैच बदल गया। अपनी फिल्डिंग के बल पर मैक्सवेल को आउट करने पर प्रतिक्रिया देते हुए विलियमसन ने कहा, मैक्सवेल को आउट करना सुखद था। उन्हें टूर्नामेंट में अन्य खिलाड़ियों की तुलना में गेंद ज्यादा अच्छी तरह नजर आ रही है। मुश्किल विकेटों पर वो आसानी से रन बना रहे हैं। किसी भी तरह हमें उन्हें आउट करना था ऐसे या वैसे। वो जब विकेट पर थे तब मुकाबला कड़ा होता जा रहा था लेकिन उन्हें आउट करके हम दबाव बना पाने में सफल रहे। हमें किसी भी तरह उनका शिकार करना था गेंद से या किसी और तरीके से। मैच हमारे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया खासकर अंतिम ओवरों में। 

उन्होंने आगे कहा, बेंगलोर की टीम अच्छी है और हम उनके खिलाफ मुकाबले में पूरे समय बने रहे। यह देखकर अच्छा लगा और इससे हमारा आत्मबल भी बढ़ा है। 

उमरान मलिक की जमकर की तारीफ
अपना दूसरा मैच खेल रहे तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने आरसीबी के खिलाफ 153 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी की। उनकी तारीफ करते हुए विलियमसन ने कहा, वो स्पेशल खिलाड़ी हैं। हमने उन्हें दो साल से नेट्स पर गेंदबाजी करते देख रहे हैं। ये उनके लिए बेहतरीन पल है कि उन्हें मौका मिला और उन्होंने खुद को साबित किया। ईमानदारी से कहूं तो उनका प्रदर्शन अचंभित करने वाला है। वो एक प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी हैं और उनका पास 150 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता है वो भी ऐसी पिचों पर वो भी बेहद प्रभावशाली तरीके से। वो टीम के लिए उपयोगी खिलाड़ी साबित हुए हैं। 

उमरान को नहीं दी थी तेज गेंदबाजी की सलाह 
क्या आपने उनसे कहा था कि जाओ तेज रफ्तार से गेंदबाजी करो? इसके जवाब में विलियमसन ने कहा, मैंने उनसे चीजों का सामान्य रखने को कहा था लेकिन टीम में और भी साथी खिलाड़ी हैं जो मैसेज देने में मददगार होते हैं।  उनमे से किसी ने उनसे कहा, जाओ तेज रफ्तार से गेंदें डालो तो वो शुरू हो गया।
 
युवाओं को मुश्लिक में मिले सबक 
कुल मिलाकर ये सीजन हमारे लिए चुनौतीपूर्ण रहा। कई युवा खिलाड़ियों को इस दौरान मौके मिले। उन्हें कई तरह के बेहतरीन सबक सीखने को मिले और वो कई चीजों में शामिल भी रहे। हम एक टीम के रूप में आगे भी सीखते रहेंगे और अगले मैच में जीत हासिल करने की कोशिश करेंगे। सीजन में कई मैचों में हमें आखिरी ओवर में हार मिली अगर उन मैचों में हमें जीत मिलती तो वो साफतौर पर मददगार होती। लेकिन आज की जीत एक टीम के रूप में बेहद संतोषजनक रही। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर