तीन साल बाद टीम इंडिया में हुई वापसी तो दिनेश कार्तिक ने यूं बयां किया हाल-ए-दिल

Dinesh Karthik's Reaction on return in Team India: भारतीय टीम में तीन साल बाद वापसी के बाद दिनेश कार्तिक ने जानिए क्या कहा? 

Dinesh-Karthik
दिनेश कार्तिक( साभार IPL) 

मुंबई: आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेलते हुए बल्ले से धमाल मचाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को एक बार फिर टीम इंडिया में शामिल किया है। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जून में खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है। 

उम्र के 37वें पड़ाव के करीब पहुंच चुके कार्तिक टीम इंडिया की जर्सी पहनकर खेलते जुलाई 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए विश्व कप फाइनल में खेलते नजर आए थे। टी20 में वो भारत के लिए फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में खेलते दिखे थे। पिछले तीन साल से कार्तिक टीम इंडिया में वापसी का इंतजार कर रहे थे। ये मौका उन्हें आरसीबी की ओर से खेलते हुए मिल गया।

57 के औसत और 191 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं रन
दिनेश कार्तिक मे मौजूदा आईपीएल में बतौर फिनिशर धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 14 मैच में 9 बार नाबाद रहते हुए 57.40 के औसत और 191.33 के स्ट्राइक रेट से 287 रन बनाए हैं। जिसमें एक अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 66 रन रहा। मौजूदा सीजन में कार्तिक का स्ट्राइक रेट के मामले में बड़े-बड़े धाकड़ बल्लेबाजों की मौजूदगी के बावजूद पहले पायदान पर हैं।

अगर खुद पर है यकीन तो कदमों में होगी दुनिया
कार्तिक ने टीम इंडिया में वापसी के बाद ट्वीट करके कहा, 'अगर आपको खुदपर यकीन है तो सबकुछ कदमों पर होगा। मुझ पर भरोसा जताने और समर्थन करने के लिए शुक्रिया...कड़ी मेहनत आगे भी जारी रहेगी।' कार्तिक ने आईपीएल के दौरान इंटरव्यू में कहा था कि वो भारतीय टीम में वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 

देश के लिए करना चाहता हूं कुछ स्पेशल 
कार्तिक ने कहा था, मैं ये स्वीकार करता हूं कि मेरा लक्ष्य बड़ा है। मैं इन दिनों कड़ी मेहनत कर रहा हूं, कई बार लोग यकीन नहीं करते हैं कि मेरा लक्ष्य देश के लिए कुछ स्पेशल करना है। मै जो कर रहा हूं वो मेरी उस यात्रा का एक हिस्सा है। भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनने के लिए मैं हर संभव कोशिश कर रहा हूं और ये उस दिशा में यह कदम है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर