एनरिक नॉर्टजे ने बताया आरसीबी के खिलाफ दिल्ली की क्या होगी रणनीति

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Oct 04, 2020 | 17:01 IST

Anrich Nortje on DC vs RCB: दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले द. अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे ने बताया है कि आरसीबी के खिलाफ उनकी टीम अपनाएगी कौन सी रणनीति।

Anrich Nortje
एनरिक नॉर्टजे (साभार IPL/BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

दुबई: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बड़े स्टार खिलाड़ियों से मिलने वाली चुनौती से अविचलित दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे ने कहा कि उनकी टीम सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले में अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने में सक्षम है।

दिल्ली की टीम सोमवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से भिड़ेगी जिसने शनिवार की रात कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रन से शिकस्त दी। नॉर्टजे ने कहा कि जीत हासिल करने के लिये बेसिक्स पर बने रहने और रणनीति के मुताबिक खेलना अहम है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम आरसीबी के खिलाफ 23 मुकाबलों में से केवल आठ में ही जीत हासिल कर पायी है। उसका बल्लेबाजी क्रम विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और युवा देवदत्त पडीक्कल की मौजूदगी से काफी मजबूत है।

नॉर्टजे ने रविवार को जारी दिल्ली कैपिटल्स की विज्ञप्ति में कहा, 'यह अच्छी चुनौती होगी। उनका बल्लेबाजी क्रम काफी अच्छा है और इसमें काफी बड़े नाम भी शामिल हैं। लेकिन मुझे लगता है कि हमारी टीम भी काफी अच्छी है और खिलाड़ी अच्छा अभ्यास कर रहे हैं।'

उन्होंने कहा, 'अगर हम अपने कौशल के मुताबिक खेलें और वैसा ही प्रदर्शन करें जैसा हम कर रहे हैं, तो मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा मैच होने वाला है और मुझे पूरा भरोसा है कि हम उन पर भारी पड़ सकते हैं।'

नॉर्टजे ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शारजाह में हुए मैच में 33 रन देकर तीन विकेट चटकाये। 228 रन के लक्ष्य का बचाव करने के दौरान इस तेज गेंदबाज ने 19वां ओवर फेंका। इससे पहले इयोन मोर्गन और राहुल त्रिपाठी ने छक्के जड़कर कोलकाता की टीम को मैच में वापसी करा दी थी लेकिन नोर्जे ने 19वें ओवर में कसी हुई गेंदबाजी की।

उन्होंने कहा, 'मैं खुश हूं कि हम जीत हासिल कर सके। मुझे लगता है कि खिलाड़ियों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। शायद एक या दो ओवर, उन्होंने हम पर काफी रन जोड़े। लेकिन मुझे लगता है कि सामान्य तौर पर हमारी योजना अच्छी थी और सभी इसी के अनुसार खेले, इसलिये खिलाड़ियों ने अच्छा किया।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर