रुतुराज गायकवाड़ के मुरीद हुए वीरेंद्र सहवाग, कहा-अनुभवी बल्लेबाजों को सिखा रहे हैं पाठ 

नजफगढ़ के नवाब के रूप में लोकप्रिय टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग सीएसके के लिए खेलने वाले युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के मुरीद हो गए हैं।

Ruturaj Gaikwad
रुतुराज गायकवाड़( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • रुतुराज गायकवाड़ ने खेली लगातार तीसरी अर्धशतकीय पारी
  • चेन्नई को अपने दम पर दिलाई आईपीएल 2020 से सम्मानजनक विदाई
  • लगातार तीन बार चुने गए मैन ऑफ द मैच

अबुधाबी: आईपीएल 2020 भले ही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भले ही बुरा सपना साबित हुआ और वो पहली बार प्लेऑफ में पहुंचने में असफल रही। लेकिन इस बुरे सपने के आखिरी दौर में टीम को भविष्य के लिए आशा की किरण युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के रूप में दिखाई दी। रुतुराज ने अपने शानदार खेल से हर किसी को प्रभावित किया ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग खुद रुतुराज की तारीफ करने से नहीं रोक पाए। 

अकेले बदली चेन्नई की किस्मत, दिलाई सम्मानजनक विदाई 
रुतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई को आईपीएल 2020 में आखिरी के तीन मैच में अपने धाकड़ प्रदर्शन की बदौलत जीत दिलाई। 11 मैचों में 8 में हार और तीन में जीत हासिल करके सीएसके की टीम आठवें पायदान पर थी। ऐसे में चेन्नई की किस्मत रुतुराज ने अकेले दम पर बदल दी। रुतुराज को सीएसके के लिए पारी की शुरुआत करने का मौका मिला और उन्होंने इसका फायदा उठाते हुए लगातार तीन अर्धशतक जड़कर चेन्नई को आरसीबी के खिलाफ 8 विकेट से, कोलकाता के खिलाफ 6 विकेट से और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 9 विकेट से जीत दिलाई। ऐसे में चेन्नई का सफर 14 मैच में 6 जीत और 8 हार के साथ खत्म हुआ। 

अनुभवी खिलाड़ियों को सिखा रहे हैं पाठ 
तीन मैच में पिच पर डटकर टीम को जीत दिलाने वाले रुतुराज गायकवाड़ के मुरीद मुल्तान के सुल्तान वीरेंद्र सहवाग हो गए हैं। सहवाग ने रविवार को चेन्नई की पंजाब के खिलाफ 9 विकेट से जीत के बाद ट्वीट कर कहा, रुतुराज गायकवाड़ अपनी क्लास दिखा रहे हैं और कई अनुभवी खिलाड़ियों को ये सीख दे रहे हैं कि आखिर तक कैसे डटे रहकर काम खत्म किया। केवल चेन्नई के लिए बल्कि आईपीएल का सकारात्मक पक्ष है। 

हैदराबाद के पास है अपनी किस्मत लिखने का मौका 
सहवाग ने इसके बाद क्वालीफायर्स में पहुंचने वाली टीम के बारे में भविष्यवाणी करते हुए कहा, मुझे लगता है कि हैदराबाद की टीम के पास टूर्नामेंट के आखिरी लीग मैच में अपनी किस्मत लिखने का मौका है। इसमें जीत हासिल करके वो क्वालीफाई कर सकते हैं। 


 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर