धोनी-अंपायर वाइड बॉल विवाद में अब विराट और राहुल भी कूदे, नए नियम की मांग कर डाली

Virat Kohli on Dhoni-Umpire Wide ball controversy: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और आईपीएल में बैंगलोर फ्रेंचाइजी की कप्तानी कर रहे विराट कोहली ने भी अब धोनी-अंपायर वाइड बॉल विवाद पर अपनी बात रखी है।

Virat Kohli reacts on Dhoni Umpire wide ball controversy
धोनी-अंपायर वाइड बॉल विवाद पर बोले विराट कोहली (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • धोनी-अंपायर वाइड बॉल विवाद पर बोले विराट कोहली
  • अंपायर ने वाइड बॉल देते-देते धोनी को देखकर अपने हाथ वापस खींच लिए थे
  • विराट कोहली ने नए नियम की मांग कर डाली है, राहुल ने भी दिया बयान

नई दिल्ली: मंगलवार रात आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में एक अजीब घटना हुई थी। मैच में जब हैदराबाद के केन विलियमसन बल्लेबाजी कर रहे थे तब शार्दुल ठाकुर की एक गेंद ऑफ स्टंप पर काफी बाहर गई। इस गेंद पर अंपायर ने वाइड गेंद देने के लिए अपने हाथ तो उठाए लेकिन उन्होंने अचानक अपने हाथ नीचे कर लिए। इस दौरान ऐसा लगा कि अंपायर ने धोनी के हाव-भाव देखकर अपना फैसला पलट दिया। ये नजारा मैच के बाद विवाद का रूप लेते दिखा। इस पर अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल भी बोल उठे हैं।

कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग जैसे बड़े टूर्नामेंटों में अगर वाइड और फुलटॉस नो बॉल गेंद के रिव्यू (अंपायर के फैसले की समीक्षा- DRS) का विकल्प होगा तो अच्छा रहेगा। खेल परिधान बनाने वाली कंपनी प्यूमा के इंस्टाग्राम लाइव चैट की मेजबानी करते हुए रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के कप्तान ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर टीम के अंदर चर्चा की है क्योंकि इससे काफी असर पड़ता है।

कोहली ने लोकश राहुल के साथ बातचीत में कहा, ‘एक कप्तान के तौर पर कहूं तो मेरे पास वाइड या कमर से ऊपर फुलटॉस गेंद के रिव्यू का विकल्प होना चाहिये। कई बार ये फैसले गलत हो सकते है। हमने देखा है कि आईपीएल और दूसरे बड़े टी20 टूर्नामेंटों में भी ये चीजें काफी मायने रखती है।’

लोकेश राहुल ने भी कोहली के बयान का समर्थन करते हुए कहा, ‘अगर ऐसा नियम आता है, तो ये बहुत अच्छा है। आप एक टीम को दो रिव्यू दे सकते हैं और कह सकते हैं कि आप इसका उपयोग किसी भी निर्णय के खिलाफ कर सकते हैं। अगर कोई बल्लेबाज 100 मीटर से बड़ा छक्का लगाता है तो उसे अतिरिक्त रन दिये जाने चाहिये।’

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर