ईशान किशन ने बताया, उनकी टी20 वर्ल्ड कप में क्या होगी भूमिका? 

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Oct 09, 2021 | 14:47 IST

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बल्ले से धमाल करने वाले ईशान किशन ने बताया है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में उनकी क्या होगी टीम इंडिया में भूमिका? 

Ishan-Kishan-IPL-2021
ईशान किशन 

मुख्य बातें

  • सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ईशान किशन ने पारी का आगाज करते हुए खेली 32 गेंद में 84 रन की पारी
  • खराब फॉर्म से उबरते हुए लगातार दो मैचों में जड़े शानदार अर्धशतक
  • अब टी20 वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन पर है ईशान की नजर, विराट से हो चुकी है संभावित भूमिका के बारे में चर्चा

अबूधाबी: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लगातार दो अर्धशतक जमाकर फॉर्म में वापसी करने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने कहा कि कप्तान विराट कोहली ने उनसे कहा है कि उन्हें टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा है।

इस 23 वर्षीय बल्लेबाज ने मुंबई इंडियन्स के लिये पिछले दो मैचों में 32 गेंदों पर 84 और 25 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाये लेकिन उनके ये प्रयास काम नहीं आये क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स से नेट रन रेट में पिछड़ने के कारण उनकी टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पायी।

वर्ल्ड कप में कर सकते हैं पारी का आगाज 
रोहित शर्मा भारत के लिये सभी प्रारूपों में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं। टी20 में केएल राहुल और कोहली उनके साथ पारी का आगाज करते रहे हैं लेकिन आगामी टी20 विश्व कप में किशन भी यह भूमिका निभा सकते हैं। किशन ने कहा, 'मुझे पारी की शुरुआत करना पसंद है और यही बात विराट भाई ने भी कही है। लेकिन शीर्ष स्तर पर आपको हर चीज के लिये तैयार रहना होता है।'

विश्व कप से पहले फॉर्म में लौटना है अच्छा
किशन को खुशी है कि उन्होंने फॉर्म में वापसी कर ली है जो कि एक बड़े टूर्नामेंट से पहले भारत के लिये अच्छा है। उन्होंने कहा, 'विश्व कप से पहले अच्छी लय में लौटना मेरे लिये और टीम के लिये अच्छा है।'

मुंबई इंडियन्स को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिये कम से कम 170 रन के अंतर से जीत हासिल करनी थी जो कि लगभग असंभव था हालांकि पांच बार के चैंपियन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी मैच में 235 रन बनाये थे।

करो या मरो का था हमारे लिए मुकाबला
किशन ने कहा, 'अच्छी मानसिक स्थिति बहुत महत्वपूर्ण है। मुझे पता था कि हम करो या मरो की स्थिति में हैं। यह सिर्फ इरादा और सकारात्मक मानसिकता थी।' उन्होंने कहा, 'आपको हर परिस्थिति के लिए तैयार रहना होगा। उस मानसिकता में रहना महत्वपूर्ण है। मैंने विराट भाई, एचपी (हार्दिक पांड्या), केपी (पोलार्ड) के साथ बातचीत की और वे भी ऐसे ही इरादों के साथ उतरे थे।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर