फॉर्म में लौटे विराट कोहली, बल्ला चलते ही लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी 

विराट कोहली की आईपीएल 2020 में चल रही बल्ले की खामोशी शनिवार को खत्म हो गई। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर उन्होंने एक बड़ी व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल कर ली।

virat kohli
विराट कोहली  

अबुधाबी: आरसीबी के कप्तान विराट कोहली आखिरकार फॉर्म मैं लौट आए। शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ विराट ने धमाकेदार अर्धशतक जड़कर टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई। विराट अंत में 53 गेंद पर 72 रन बनाकर नाबाद रहे। 

ओपनर एरोन फिंच के श्रेयस गोपाल की गेंद पर एलबीडबल्यू होने के बाद विराट कोहली पारी के तीसरे ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरे और अंत तक आउट नहीं हुए। उन्होंने युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल के साथ दूसरे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी करके टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। 63 रन बनाकर पडिक्कल पवेलियन लौट गए उसके बाद भी विराट का आक्रमण जारी रहा और एबी डिविलियर्स के साथ मिलकर उन्होंने अपनी टीम को 5 गेंद शेष रहते आठ विकेट से जीत दिला दी। विराट ने अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के जड़े।   

इस मैच से पहले विराट कोहली आईपीएल 2020 में 14, 1 और 3 रन की पारी खेल सके थे। पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रशंसक उनके बल्ले के रन उगलने का इंतजार कर रहे है। और इसकी शुरुआत होते ही विराट ने एक बार फिर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। 

आईपीएल में 5500 रन 
विराट कोहली आईपीएल 5500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज विराट कोहली ने ये उपलब्धि 181वां मैच खेलते हुए हासिल की। इस मैच से पहले विराट को इस मुकाम पर पहुंचने के लिए 70 रन की दरकार थी जिसे उन्होंने पार कर लिया। विराट के नाम अब  आईपीएल में 181 मैच की 173 पारी में 5502 रन हो गए हैं। ये रन उन्होंने 37.68 की औसत 131.18 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं।

टी20 में 9 हजार रन से चूके
विराट कोहली आरसीबी के खिलाफ नाबाद 72 रन की पारी खेलने का बावजूद टी20 क्रिकेट में 9 हजार रन पूरे करने से 10 रन से चूक गए। अगले मैच में 10 रन बनाते ही विराट टी20 क्रिकेट इतिहास में 9 हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के सातवें और पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। उनसे पहले क्रिस गेल, किरोन पोलार्ड, शोएब मलिक, ब्रेंडन मैकुलम, डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच ऐसा कर सके हैं।


 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर