विजय शंकर ने आईपीएल में दो साल बाद जड़ा अर्धशतक, नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

आईपीएल 2020 में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में विजय शंकर के बल्ले का सूखा तो समाप्त हुआ लेकिन इसके साथ ही उनके नाम आईपीएल 2020 का एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

Vijay Shankar
विजय शंकर( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • साल 2018 में विजय शंकर ने जड़ा था आईपीएल 2020 में आखिरी बार अर्धशतक
  • गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेली 51 गेंद में नाबाद 52 रन की पारी
  • मैच का विजयी चौका जड़ते ही विजय शंकर के नाम दर्ज हुआ आईपीएल 2020 का एक अनचाहा रिकॉर्ड

दुबई: टीम इंडिया के लिए खेल चुके ऑलराउंडर विजय शंकर ने गुरुवार को दुबई में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में 51 गेंद में 52* रन की पारी खेली। उनके चौके के साथ ही 18.1 ओवर में हैदराबाद ने 155 रन के विजयी लक्ष्य को 8 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। 2.3 ओवर में 16 रन पर हैदराबाद ने अपने दो महत्वपूर्ण गंवा दिए थे। जोफ्रा आर्चर ने कहर बरपाते हुए डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयर्स्टो को सस्ते में पवेलियन वापस भेजकर शानदार शुरुआत दिलाई थी।

नंबर चार पर करने उतरे बल्लेबाजी
बेयर्स्टो के आर्चर की गेंद पर बोल्ड होने के बाद विजय शंकर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे। ऐसे में उन्होंने एक छोर से विकेट को थामकर एंकर की भूमिका अदा की वहीं दूसरे छोर पर मनीष पांडे ने आतिषी बल्लेबाजी करते हुए पहले तो 28 गेंद पर 3 चौके और पांच छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इसके बाद भी मनीष नहीं रुके और टीम को जीत के करीब पहुंचाकर ही उन्होंने राहत की सांस ली। मनीष 47 गेंद पर 83 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी 83*(47) रन की पारी में 4 चौके और 8 छक्के जड़े। 

आईपीएल 2020 का सबसे धीमा अर्धशतक
विजय शंकर ने मैच की आखिरी गेंद पर विजयी चौके के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। विजय शंकर ने इसके लिए 51 गेंद का सामना किया। इसी के साथ ही उनके नाम आईपीएल 2020 में सबसे धीमा अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। विजय शंकर आईपीएल इतिहास में 50 या उससे ज्यादा गेंदों में अर्धशतक जड़ने वाले नौवें खिलाड़ी हैं।

खत्म हुआ दो साल का सूखा
विजय शंकर ने साल 2018 में आखिरी बार अर्धशतक जड़ा था। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उन्होंने 31 गेंद में नाबाद 54* रन बनाए थे। ये पारी उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेली थी। उसके बाद विजय शंकर को सनराइजर्स ने अपनी टीम में शामिल कर लिया लेकिन पिछले सीजन वो कोई धमाल नहीं मचा सके थे। बावजूद इसके उन्हें 2019 के विश्व कप के लिए टीम में शामिल किया गया था। जहां पाकिस्तान के खिलाफ शानदार आगाज करने के बाद वो टूर्नामेंट के बीच में चोटिल होकर स्वदेश वापस लौट आए थे। उनकी जगह रिषभ पंत को टीम में शामिल किया गया था।    

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर