बोल्ट ने दिए चेन्नई सुपर किंग्स को जोर के झटके, तोड़ा अपना रिकॉर्ड

ट्रेट बोल्ट ने अपनी शानदार गेंदबाजी के बल पर शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों को झखझोरकर रख दिया। उनकी कहर परबाती गेंदों का चेन्नई के ब्ल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था।

Trent boult
ट्रेंट बोल्ट( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • ट्रेंट बोल्ट ने चेन्नई सुपर किंग्स की पारी को अपनी तूफानी गेंदबाजी से हिलाकर रख दिया
  • 4 ओवर में उन्होंने 18 रन देकर चार विकेट लिए
  • उनकी गेंदों का चेन्नई के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था

शारजाह: आईपीएल 2020 में शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच खेले गए मुकाबले में मुंबई के लिए खेलने वाले कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहर बरपा दिया। बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट लिए धोनी की सेना को झखझोरकर रख दिया। सबसे रोचक बाद यह रही कि उन्होंने तीन विकेट तीन ओवर में केवल 5 रन खर्च करके दिए थे। चौथा विकेट उन्होंने पारी की आखिरी गेंद पर शानदार यॉर्कर पर सैम कुरेन को बोल्ड करके हासिल किया। 

बोल्ट का आईपीएल में ये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले उनका आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2/20 रन था। साल 2018 के अपने इस व्यक्तिगत रिकॉर्ड में बोल्ट ने शानदार अंदाज में सुधार किया है। 

तीन ओवर में झटके तीन विकेट
बोल्ट ने चेन्नई के खिलाफ शनिवार को शानदार अंदाज में शुरुआत करते हुए पारी के पहले ही ओवर की पांचवी गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ को एलबीडबल्यू करके पवेलियन वापस भेज दिया। हालांकि फील्ड अंपायर ने उन्हें नॉटआउट करार दिया था लेकिन डीआरएस लिए जाने के बाद गायकवाड़ को आउट करार दिया गया। इसके बाद अपने अगले ओवर में बोल्ट ने फॉर्म में चल रहे फॉफ डुप्लेसी को क्विंटन डिकॉक के हाथों लपकवाकर टीम को चौथी सफलता दिलाई और चेन्नई को 3 रन पर चार विकेट के स्कोर पर धकेल दिया। 

इसके बाद बोल्ट ने तीसरे ओवर में रवींद्र जडेजा को हार्दिक पांड्या के हाथों लपकवाकर तीसरी शिकार किया। जडेजा बोल्ट की गेंद को पुल करने की कोशिश में चूक गए और हार्दिक के हाथों लपके गए। इसके बाद अपने चौथे ओवर में भी बोल्ट विकेट लेने से नहीं चूके। उन्होंने पारी के आखिरी ओवर में चेन्नई को मुश्किल से उबारने वाले सैम कुरेन को शानदार तरीके से बोल्ड कर दिया और आईपीएल में पहली बार एक पारी में चार विकेट लेने में सफल रहे। 

चेन्नई की टीम 20 ओवर में सैम कुरेन की 47 गेंद में 52 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 9 विकेट पर 114 रन बना सकी। सीएसके के टॉप और मिडिल ऑर्डर के 6 बल्लेबाज दो अंक के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके, जिसमें से तीन अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 

पावर प्ले में मचा रहे हैं धमाल
आईपीएल 2020 में ट्रेंट बोल्ट पॉवर प्ले में धमाल मचा रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2020 में पॉवरप्ले में 24 ओवर गेंदबाजी की है और इस दौरान 16.30 के शानदार औसत से 10 विकेट लिए हैं। इससे पहले पॉवरप्ले में 2015 में आईपीएल डेब्यू के बाद 66 ओवर में केवल 9 विकेट ले सके थे। बोल्ट का पॉवरप्ले में शानदार खेल मुंबई इंडियन्स की राह आसान बना रहा है। 

बोल्ट का अबतक ऐसा है आईपीएल 2020 में प्रदर्शन 
बोल्ट आईपीएल 2020 में शानदार फॉर्न में हैं। उन्होंने मुंबई के लिए पावरप्ले और डेथ ओवर्स में गेंदबादी करते हुए 10 मैच में 19.81 के शानदार औसत और 8.05 की इकोनॉमी के साथ 16 विकेट लिए हैं। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में वो लगातार टॉप फाइव में बने हुए हैं।  
  

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर