इस 6 फुट 5 इंच लंबे बल्लेबाज ने टीम से बाहर रहने को बनाया हथियार, अब ऐसे भर रहा हुंकार

Tim David on his IPL 2022 journey: आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के एक खिलाड़ी पर करोड़ों क्रिकेट फैंस की नजरें थीं। आईपीएल खेल रहे सिंगापुर के एकमात्र बल्लेबाज ने अब खुलकर बताया कि कैसे वो शुरुआत में बाहर रखे गए और फिर आकर धमाल मचा दिया।

Tim David
टिम डेविड  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल में खेल रहा सिंगापुर का एकमात्र क्रिकेटर
  • टीम से बाहर रखने को टिम डेविड ने बनाया हथियार
  • मैदान पर उतरते ही मुंबई इंडियंस के लिए छोड़ दी अपनी छाप

आईपीएल नीलामी में जब सिंगापुर के एकमात्र क्रिकेटर के बिकने की बारी आई तो सबकी नजरें इस बोली पर टिकी थीं। चालीस लाख के आधार मूल्य वाले 6 फीट 5 इंच लंबे बल्लेबाज टिम डेविड (Tim David) को मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदकर सबको हैरान कर दिया। हालांकि टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में उनको बाहर रखा गया। बेशक मुंबई इंडियंस अपने सबसे शर्मनाक प्रदर्शन के बाद प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है लेकिन अंतिम मैच से पहले टिम डेविड ने हुंकार जरूर भर दी है।

हाल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम में वापस लाए जाने के बाद टिम डेविड ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ नाबाद 44 रन बनाकर फिनिशर के रूप में अपना प्रभाव छोड़ा और प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाए रखी। इस शानदार प्रदर्शन के बाद डेविड ने साबित कर दिया कि उनको खरीदने का फैसला गलत नहीं था, वो अलग बात है कि टीम के रूप में मुंबई इंडियंस ने बेहद खराब प्रदर्शन किया।

टिम डेविड ने मंगलवार को होने वाले मुंबई इंडियंस के मैच से पहले कहा, "मैं शुरुआत के पहले दो मैचों के बाद बाहर बैठा था और मुझे लगता है कि उस अवधि के दौरान मैंने काफी अभ्यास किया। साथ ही गेंदबाजी में जितना हो सका उतना काम करने का अवसर ढूंढा। उसके बाद मैंने मैचों में टीमों के खिलाफ बल्ले से रन बनाने का अवसर खोजा।"

ये भी पढ़िएः कीरोन पोलार्ड में अब वो बात नहीं रही, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने जमकर निकाली भड़ास

पिछले 12 महीनों में डेविड ने अपने पावर-हिटिंग कौशल से टी20 क्रिकेट में अपना नाम बनाया है। पावर-हिटिंग में सफलता के उनके मंत्र के बारे में पूछे जाने पर मुस्कुराते हुए डेविड ने कहा कि, "मैं अपना बहुत समय नेट्स में छक्के मारने की कोशिश में बिताता हूं। मुझे लगता है कि यह गेंदबाज पर दबाव डालने और सही परिस्थितियों को पहचानने के बारे में है, जो आप कर सकते हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि, "आपको उन मौकों को चुनना होगा, जिसमें आप बाउंड्री लगा सकें। साथ ही अपने आत्मविश्वास को बनाए रखने की भी जरूरत है। आप मैच के बाद अपना सारा काम करते हैं। नेट्स में और जिम में आप मजबूत महसूस करते हैं।"

हालांकि मुंबई प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है, डेविड के अनुसार, मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच से पहले टीम जीत की उम्मीद कर रही है। इस पर उन्होंने कहा कि, "जब तक टीम को पहली जीत नहीं मिली तब तक हमने सारे मैच गंवाए हैं। पहली जीत मिलने के बाद हमने एक भी मौके नहीं छोड़े, जहां चार में तीन मैचों में जीत हासिल की है।"

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर