CSK vs MI: कोरोना को मात देने के बाद दीपक चाहर ने जड़ी आईपीएल में अनोखी हैट्रिक

Deepak Chahar: चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने शनिवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेलते हुए आईपीएल इतिहास की अनोखी हैट्रिक अपने नाम कर ली।

Deepak Chahar
दीपक चाहर   |  तस्वीर साभार: Twitter

अबुधाबी: कोरोना को मात देकर मैदान में वापसी करते ही चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने ऐसा कारनामा कर दिखाया जो उनसे पहले और आईपीएल इतिहास में और कोई गेंदबाज नहीं कर सका था। बड़े-बड़े दिग्गज गेंदबाजों ने आईपीएल में गेंदबाजी की लेकिन दीपक चाहर की तरह स्पेशल हैट्रिक नहीं जड़ सके।  

दीपक चाहर जैसे ही चेन्नई के लिए गेंदबाजी करने उतरे उन्होंने अपना नाम आईपीएल की रिकॉर्ड बुक्स में दर्ज करा लिया। वो आईपीएल इतिहास में सीजन की पहली गेंद लगातार तीसरी बार सीजन की पहली गेंद की। साल 2018, 2019 में भी दीपक चाहर ने सीएसके के लिए खेलते हुए गेंदबाजी की शुरुआत की थी। हालांकि पहली गेंद पर ही रोहित शर्मा ने कवर की दिशा में चौका जड़ दिया। चाहर से पहले आईपीएल में और कोई गेंदबाज एक बार से ज्यादा ऐसा नहीं कर सका। 

पांचवीं बार आईपीएल में खेल रहे दीपक चाहर को साल 2012 में राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका मौका नहीं मिल सका। इसके बाद वो दो सीजन(2016,2017) रायजिंग पुणे सुपर जायंट्स के लिए खेले। इसके बाद साल 2018 में वो चेन्नई के साथ जुड़ गए और तब से यहीं है। ऐसे में धोनी ने उनपर भरोसा जताते हुए लगातार तीसरी बार गेंदबाजी की शुरुआत करवाई है। 

ऐसा है आईपीएल में चाहर का रिकॉर्ड 
28 वर्षीय चाहर ने शनिवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच से पहले खेले 34 मैच में 33 विकेट लिए हैं। धोनी की देखरेख में उन्होंने 2018 में 17 और 2019 में 12 विकेट लिए थे। ऐसे में चेन्नई की टीम की अहम कड़ी बन चुके चाहर ने आईपीएल के रास्ते ही टीम इंडिया में एंट्री की है और बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए टी20 इतिहास में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। 
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर