IPL 2021 KKR vs RCB: धमाकेदार जीत के बाद इयोन मोर्गन ने पढ़े युवा खिलाड़ी के कसीदे, बोले- मैकुलम जिस तरह का...

Eoin Morgan praise Venkatesh Iyer: आरसीबी के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने टीम के युवा बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर की जमकर तारीफ की है। 

Venkatesh-Iyer-ipl-2021
वेंकटेश अय्यर( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • आरसीबी के खिलाफ केकेआर की जीत के बाद बेहद खुश दिखे इयोन मोर्गन
  • आईपीएल 2021 के पहले दौर में 7 में से 2 मैच में केकेआर को मिली थी जीत
  • प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए जीतने होंगे बाकी बचे सभी मैच

अबूधाबी: आईपीएल 2021 में पहले चरण के निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने शानदार खेल दिखाते हुए विराट कोहली की आरसीबी को चारों खाने चित्त तक दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विराट सेना केकेआर के खिलाफ 19 ओवर में महज 92 रन बनाकर ढेर हो गई। आरसीबी के बल्लेबाजों को वरुण चक्रवर्ती की फिरकी और आंद्रे रसेल की कसी हुई गेंदबाजी का तोड़ नजर नहीं आया और पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। 

पूरी टीम ने किया शानदार प्रदर्शन 
इसके बाद जीत के लिए मिले 93 रन के लक्ष्य को केकेआर ने शुभमन गिल 48 और अपना पहला मैच खेल रह वेंकटेश अय्यर की नाबाद 41 रन की पारी की बदौलत महज 10 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान केकेआर के कप्तान ने अपनी टीम की जीत पर खुशी जताते हुए कहा, 'बेहद कम मर्तबा आप उतना अच्छा प्रदर्शन करते हैं जितना हमने आज किया है। हमारे टीम के भीतर जो प्रतिभा है, उसे इसी तरीके से मैदान पर आकर दिखाते रहना होगा कि आप कितने मजबूत हैं और हमने आज वैसा ही किया।'

आगे और खतरनाक हो सकती है केकेआर
मोर्गन ने आगे कहा, मुझे नहीं लगता कि विकेट में ज्यादा बदलाव आया था, आरसीबी ने अच्छी शुरुआत की, और पावरप्ले में 1 विकेट 41 रन बना लिए थे लेकिन पावरप्ले की आखिरी गेंद पर एक विकेट लेने से हमारे लिए चीजें हमारे पक्ष में थोड़ी बदल गईं। हमारे गेंदबाजों के लिए सामूहिक रूप से दिन अच्छा रहा। हमने कई मूल्यवान विकेट लिए जिसमें मैक्सवेल, एबी, विराट का विकेट शामिल था। ऐसा कभी-कभी होता है।

मोर्गन ने आगे कहा, हमें अभी टूर्नामेंट में आगे जाना है। दूसरे चरण की बेहद सटीक शुरुआत हुई है। हमें इस आत्मविश्वास को आगे लेकर चलना है। आज हमारी टीम ने बहुत अच्छे संकेत दिए हैं कि हम आगे चलकर खतरनाक साबित हो सकते हैं। 

वेंकटेश की तारीफ में पढ़े कसीदे 
वेंकटेश अय्यर ने जिस तरह की क्रिकेट खेली वो शानदार थी। जिस तरह की क्रिकेट हम खेलना चाहते हैं उसके लिए हमारे दल में बहुत से प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। ब्रेंडन मैकुलम जिस तरह का आक्रमक क्रिकेट खेलता देखना चाहते हैं वो वैसा खेल रहे हैं। अपनी पारी के दौरान वेंकटेश बेहद आक्रामक थे और उनकी बैटिंग में नियंत्रण भी था। शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए उनकी साझेदारी बेहद शानदार थी। वेंकटेश और शुभमन के बीच पहले विकेट के लिए 55 गेंद में 82 रन की साझेदारी हुई। वेंकटेश ने 27 गेंद पर 41 रन की पारी के दौरान 7 चौके और एक शानदार छक्का जड़ा। 

आगे भी इसी तरह खेलना होगा 
प्लेऑफ में पहुंचने के प्लान के बारे में मोर्गन ने कहा, हमारा मुख्य लक्ष्य जिस तरह की क्रिकेट आज खेली है वैसी खेलना है। यदि हम ऐसा करेंगे तभी खुद को प्लेऑफ में पहुंचने का मौका दे पाएंगे। टीम ने पहले भी ऐसा किया है और खिताबी जीत हासिल की है। हम उससे आत्मविश्वास हासिल करेंगे लेकिन उससे ज्यादा आत्मविश्वास हमें गेंद और बल्ले से मिलेगा जैसा आज  हुआ है हम उसे लेकर आगे चलेंगे। अगर हम इसी तरह से खेले तो विरोधियों के लिए आगे चलकर खतरनाक साबित होंगे। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर