सौरव गांगुली और विराट कोहली को कोर्ट ने भेजा नोटिस, बड़ी मुसीबत में फंसे दोनों 

विराट कोहली और सौरव गांगली को मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै बेंच ने नोटिस भेजा है। इसकी वजह से दोनों दिग्गजों के लिए मुसीबत बढ़ सकती है। दोनों को 19 नवंबर तक अपना जवाब दाखिल करना है।

Virat Kohli sourav ganguly
विराट कोहली और सौरव गांगुली 

मुख्य बातें

  • मद्रास हाइकोर्ट की मदुरै बेंच ने जारी किया है नोटिस
  • विराट कोहली और सौरव गांगुली के अलावा अन्य सेलिब्रिटीज को भी देना है 19 नवंबर तक जवाब
  • फैटेसी लीग में पैसा लगाकर हारने के कारण हाल ही में कुछ लोगों ने गंवाई है अपनी जान

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच आईपीएल 2020 अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच गया है। मंगलवार 3 नवंबर को सनराइजर्स हैदराबाद की मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 10 विकेट से जीत के बाद प्लेऑफ की चारों टीमों का फैसला हो गया। लेकिन दूसरी तरफ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के लिए एक मुश्किल खबर आ गई। 

मद्रास हाइकार्ट ने विराट और गांगुली दोनों को फैंटेसी लीग एप्प का विज्ञापन करने के संबंध में नोटिस जारी किया है। मद्रास हाइकोर्ट की मदुरै बेंच के जस्टिस एन किरुबाकरन और बी पुंगलेंधी ने विराट और गांगुली सहित कई अन्य सेलिब्रिटीज को नोटिस भेजा है और 19 नवंबर तक जवाब दाखिल करने को कहा है। 

फैंटेसी लीग में पैसा हारकर लोगों ने की आत्महत्या
हाल ही में तमिलनाडु में एक एप्प के जरिए फैंटेसी लीग में पैसा लगाकर हारने के बाद कुछ लोगों ने आत्महत्या कर ली थी जिसके बाद मोहम्मद रिजवी नाम के एक वकील ने इस संबंध में एक याचिका दायर की थी। जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ये कार्रवाई की है। विराट और गांगुली के अलावा जिन लोगों को नोटिस जारी किया गया है उसमें एक्टर प्रकाश राज, तमन्ना, राणा और सुदीप खान शामिल हैं। 

कोर्ट ने कहा, एप्प के मालिक सेलिब्रिटीज के नाम का इस्तेमाल करके करोड़ो रुपये कमा रहे हैं। ये एप्स आईपीएल की चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमों के नाम से हैं। यहां तक कि कुछ एप्प राज्यों के नाम से भी हैं? ऐसे में क्या ये टीमें राज्यों की तरफ से खेलती हैं? 

ये कोई पहला मौका नहीं है जब फैंटेसी लीग क्रिकेट को लेकर याचित दायर की गई है। इससे पहले अगस्त में भी ऐसा ही हुआ था। तब भी चेन्नई के ही एक वकील ने याचिका दायर की थी और ऑनलाइन जुए पर प्रतिबंघ लगाने की मांग की थी और इसका विज्ञापन करने वाली सेलिब्रिटीज की गिरफ्तारी की मांग संविधान की धारा 21 के अंतर्गत की थी। 
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर