सूर्यकुमार यादव ने चुनी अपनी ऑल टाइम IPL XI, धोनी को नहीं मिली जगह, वॉर्नर ने मचाया बवाल

Suryakumar Yadav: मुंबई इंडियंस के स्‍टार बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल एकादश का चयन किया है। डेविड वॉर्नर ने अपना नाम शामिल नहीं होने पर कमेंट किया।

suryakumar yadav
सूर्यकुमार यादव 

मुख्य बातें

  • सूर्यकुमार यादव ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल एकादश चुनी
  • सूर्यकुमार यादव की टीम में एमएस धोनी और वॉर्नर जैसे दिग्‍गज नहीं बना पाए जगह
  • सूर्यकुमार यादव की टीम में नहीं चुने जाने के बाद वॉर्नर ने किया मजेदार कमेंट

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम और मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम IPL XI चुनी। क्रिकबज से बातचीत करते हुए दाएं हाथ के बल्‍लेबाज को दो नियम का ध्‍यान रखते हुए टीम का चयन करना था। सूर्यकुमार यादव के लिए पहला नियम था कि उन्‍हें खुद को टीम में रखना है। इसके अलावा दूसरा नियम यह था कि मुंबई इंडियंस के कुल चार खिलाड़‍ियों को इस टीम में शामिल करने की अनुमति थी।

ऐसे में सूर्यकुमार यादव ने जो टीम चुनी, उससे एमएस धोनी, किरोन पोलार्ड, डेविड वॉर्नर और कई दिग्‍गज क्रिकेटरों को धक्‍का लगाय क्‍योंकि उन्‍हें टीम में जगह नहीं मिली। डेविड वॉर्नर ने तो अपना नाम नहीं चुने जाने पर रिएक्‍ट भी किया। वॉर्नर ने सूर्यकुमार यादव की टीम वाले ट्वीट पर मस्‍तीभरे अंदाज में लिखा- मुझे विश्‍वास नहीं हो रहा कि उसने मुझे बाहर कर दिया। वॉर्नर ने इस बयान के साथ हंसी वाली दो इमोजी भी शेयर की है। 

पता हो कि वॉर्नर के 148 आईपीएल मैचों में 5447 रन हैं। उन्‍होंने इस टी20 लीग में चार शतक जमाए हैं और तीन बार वो ऑरेंज कैप विजेता भी रहे हैं। हालांकि, आईपीएल 2021 के पहले चरण में वॉर्नर ने 6 मैचों में केवल 193 रन बनाए थे। वॉर्नर के खराब प्रदर्शन का असर फ्रेंचाइजी पर भी पड़ा, जिसने 7 में से केवल एक जीत दर्ज की। वॉर्नर को बीच सीजन में कप्‍तानी से हटाया गया और फिर टीम से भी बाहर कर दिया गया।

बहरहाल, सूर्यकुमार यादव ने वॉर्नर को किनारे करते हुए ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और जोस बटलर पर भरोसा जताया। इसके बाद उन्‍होंने तीसरे क्रम के लिए विराट कोहली को चुना। सूर्यकुमार यादव नियम के मुताबिक चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करेंगे। इसके बाद एबी डिविलियर्स पर मिडिल ऑर्डर का भार होगा। हार्दिक पांड्या और आंद्रे रसेल तेज गेंदबाज ऑलराउंर की भूमिका अदा करेंगे।

सूर्यकुमार यादव की टीम में रवींद्र जडेजा और राशिद खान स्पिन ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे। इसके अलावा तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी पर होगी।

सूर्यकुमार यादव की ऑल टाइम प्‍लेइंग XI इस प्रकार है:

जोस बटलर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स, हार्दिक पांड्या, आंद्रे रसेल, रवींद्र जडेजा, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी।

बता दें कि सूर्यकुमार यादव इस समय श्रीलंका में हैं जहां वो भारतीय टीम के साथ सीमित ओवर सीरीज की तैयारियों में जुटे हुए हैं। सूर्यकुमार यादव ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेला, लेकिन वनडे में उनका डेब्‍यू बाकी है। उम्‍मीद की जा रही है कि सूर्यकुमार यादव श्रीलंका दौरे पर 50 ओवर क्रिकेट में डेब्‍यू करेंगे। वैसे, सूर्यकुमार यादव ने 98 लिस्‍ट ए मैचों में 3 शतक और 17 अर्धशतकों की मदद से 2779 रन बनाए हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर