1 ओवर में 7 बाउंड्री: सुरेश रैना का नाम हुआ ट्रेंड, लोगों को याद आई सबसे धमाकेदार IPL पारी

Suresh Raina: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बल्‍लेबाज सुरेश रैना ट्विटर पर काफी ट्रेंड कर रहे हैं। 7 साल पहले किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ रैना ने केवल 25 गेंदों में 87 रन बनाए थे, जो फैंस आज भी नहीं भूल पाए हैं।

suresh raina
सुरेश रैना 

मुख्य बातें

  • सुरेश रैना का नाम ट्विटर पर हुआ ट्रेंड
  • फैंस ने याद की रैना की 7 साल पहले ही धमाकेदार पारी
  • सुरेश रैना ने पंजाब कि खिलाफ 87 रन की तूफानी पारी खेली थी

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में 30 मई एक बहुत यादगार दिन है। वीरेंद्र सहवाग ने (122) ने तूफानी शतक जमाकर किंग्‍स इलेवन पंजाब को पहली बार फाइनल में पहुंचाया था। हालांकि, सुरेश रैना ने इसी मैच में केवल 25 गेंदों में 87 रन की तूफानी पारी खेलकर पंजाब को टेंशन में ला खड़ा किया था।

सहवाग ने केवल 58 गेंदों में 12 चौके और 8 छक्‍के की मदद से 122 रन बनाए थे, जिसके दम पर पंजाब ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 226 रन बनाए थे। इसके जवाब में सीएसके की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 202 रन ही बना पाई थी। यह आईपीएल 2014 का दूसरा क्‍वालीफायर था। फाइनल में पंजाब और केकेआर भिड़े थे।

परविंदर अवाना की बजाई थी बैंड

सुरेश रैना जब क्रीज पर आए तब सीएसके का स्‍कोर 1/1 था। इसके बाद रैना ने पावरप्‍ले में तूफानी पारी खेली और किंग्‍स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों की बैंड बजा दी। रैना ने पावरप्‍ले के आखिरी ओवर में सबसे आक्रामक रूप अपना लिया था। उन्‍होंने परविंदर अवाना को अपना शिकार बनाया था। छठें ओवर में रैना ने सात बाउंड्री जमाई थी, जिसमें दो छक्‍के और पांच चौके शामिल हैं।

परविंदर अवाना की पहली और दूसरी गेंद पर रैना ने क्रमश: मिडविकेट और लांग ऑन के ऊपर से छक्‍के जमाए थे। तीसरी गेंद पर मिडविकेट पर चौका जड़ा। चौथी गेंद पर रैना ने स्‍क्‍वायर लेग के ऊपर से चौका जमाया। अवाना की नो बॉल हुई, लेकिन रैना ने इसे थर्डमैन के ऊपर से चार रन के लिए भेज दिया। फिर पांचवीं गेंद पर रैना ने मिड ऑन की दिशा में चौका जमाया। 

आखिरी गेंद पर रैना ने डीप स्‍क्‍वायर लेग की दिशा में चौका जमाया और ओवर से कुल 33 रन बटोरे। सुरेश रैना ने छठे ओवर में सीएसके को 100 रन के पार पहुंचा दिया था। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 16 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। पावरप्‍ले के अगले ओवर की पहली गेंद पर रैना रनआउट हुए और उनकी तूफानी पारी का अंत हुआ। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 25 गेंदों में 12 चौके और 6 छक्‍के की मदद से 85 रन बनाए थे।

फैंस को याद आई रैना की पारी, दिए ऐसे रिएक्‍शंस

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर