'हम गले लगे और खूब रोए': सुरेश रैना ने बताया 15 अगस्‍त को संन्‍यास लेने के बाद क्‍या रहा हाल

Suresh Raina revealation: एमएस धोनी के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा करने वाले सुरेश रैना ने खुलासा किया कि कैसे दोनों क्रिकेटरों ने एक-दूसरे को गले लगाया और खूब रोए।

ms dhoni and suresh raina
एमएस धोनी और सुरेश रैना 

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी के संन्‍यास लेने के कुछ समय बाद सुरेश रैना ने भी घोषणा की
  • चेन्‍नई पहुंचने के कुछ समय बाद एमएस धोनी ने संन्‍यास की घोषणा की
  • रैना ने खुलासा किया कि उन्‍हें धोनी के संन्‍यास लेने की जानकारी पहले से थी

चेन्‍नई: भारतीय टीम में एकसाथ होने के अलावा एमएस धोनी और सुरेश रैना ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) में काफी समय एकसाथ गुजारा है। रैना ने धोनी के नेतृत्‍व में खेलते हुए सीएसके में अपनी शैली पर काम किया और सीनियर टीम का अभिन्‍न अंग बने। फिर जब एमएस धोनी ने शनिवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की तो रैना ने उनके पीछे-पीछे वही घोषणा कर डाली।

रैना ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर सीएसके के टीम साथियों के साथ फोटो पोस्‍ट की और एमएस धोनी के साथ रिटायरमेंट लेने वाले खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट में शामिल हो गए। जहां किसी को धोनी के संन्‍यास की जानकारी नहीं थी, रैना ने अब खुलासा किया कि उन्‍हें पूर्व भारतीय कप्‍तान के चेन्‍नई पहुंचकर संन्‍यास लेने की जानकारी थी।

रैना ने दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए कहा, 'मुझे पता था कि चेन्‍नई पहुंचने के बाद एमएस धोनी संन्‍यास की घोषणा करेंगे। मैं, पीयूष चावला, दीपक चाहर और कर्ण शर्मा 14 अगस्‍त को चार्टर्ड प्‍लेन से रांची पहुंचे, जहां से माही भाई और मोनू सिंह को अपने साथ लिया।'

जब धोनी ने टेस्‍ट संन्‍यास लिया था तो एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी कि धोनी उत्‍तर प्रदेश के बल्‍लेबाज के पास खड़े हुए नजर आए। धोनी के सीमित ओवर संन्‍यास की कहानी भी अलग नहीं है और रैना ने कहा कि संन्‍यास की घोषणा के बाद उन्‍होंने और एमएस धोनी ने एक-दूसरे को गले लगाया और खूब रोए।

हमने रात में पार्टी की: रैना

33 साल के सुरेश रैना ने कहा, 'अपने संन्‍यास की घोषणा के बाद हमने एक-दूसरे को गले लगाया और खूब रोए। मैं, पीयूष चावला, अंबाती रायुडू, केदार जाधव और कर्ण शर्मा इसके बाद एकसाथ बैठे। हमने अपने करियर और रिश्‍ते के बारे में बातें की। हमने उस रात पार्टी की।' रैना ने कहा कि दोनों क्रिकेटरों ने पहले ही 15 अगस्‍त को संन्‍यास की घोषणा करने की योजना बना ली थी।

जहां भारत को आजादी मिले 73 साल हो गए थे तो धोनी का जर्सी नंबर 7 जबकि रैना का जर्सी नंबर 3 था। तो दोनों ने फैसला किया कि संन्‍यास लेने का यह बिलकुल आदर्श समय है।

देखिए एमएस धोनी और सुरेश रैना के संन्‍यास वाले पोस्‍ट

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Thanks a lot for ur love and support throughout.from 1929 hrs consider me as Retired

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781) on

बता दें कि एमएस धोनी पिछले साल विश्‍व कप के बाद से ब्रेक पर थे। जहां उनका इस साल टी20 विश्‍व कप में खेलना तय था, कोरोना वायरस के कारण आईपीएल और टी20 विश्‍व कप दोनों के कार्यक्रम में बदलाव हुआ। इसलिए धोनी ने संन्‍यास की घोषणा की। वहीं रैना ने भारतीय टीम के लिए आखिरी मैच 2018 में इंग्‍लैंड के खिलाफ 17 जुलाई को खेला था।

आईपीएल में करेंगे धमाका

अब धोनी और रैना दोनों आईपीएल में अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे। सीएसके इस टी20 लीग की सबसे लोकप्रिय फ्रेंचाइजी में से एक है और इसकी सफलता में धोनी-रैना का बड़ा हाथ हैं। धोनी ने 2008 से इस टीम का सफल नेतृत्‍व किया है तो रैना ने टूर्नामेंट में ढेरो रन बनाकर मिस्‍टर आईपीएल का टैग हासिल किया।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर