क्‍या बागी बन गए सुरेश रैना और इरफान पठान? BCCI से कर डाली ऐसी मांग

Suresh Raina and Irfan Pathan: बीसीसीआई के सामने सुरेश रैना और इरफान पठान ने ऐसी मांग रख दी है, जिसकी अनुमति बोर्ड ने किसी खिलाड़ी को नहीं दी। रैना और इरफान ने जानिए अपने क्‍या-क्‍या विचार रखे।

irfan pathan and suresh raina
इरफान पठान और सुरेश रैना 

मुख्य बातें

  • रैना-पठान ने बीसीसीआई से विदेशी लीग में भाग लेने की मांग की
  • रैना और पठान ने इंस्‍टाग्राम लाइव पर बातचीत की
  • रैना ने कहा कि इससे वापसी करने में आसानी होगी

नई दिल्‍ली: सुरेश रैना और इरफान पठान ने शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सामने मांग रखी है कि भारतीय खिलाड़‍ियों को विदेशी टी20 लीग में हिस्‍सा लेने की अनुमति मिले। रैना और पठान ने इंस्‍टाग्राम लाइव सेशन में हिस्‍सा लेते हुए कहा कि बीसीसीआई को अपने क्रिकेटरों को विदेशी घरेलू लीग में खेलने की इजाजत देनी चाहिए। बता दें कि बीसीसीआई अपने क्रिकेटरों को किसी विदेशी लीग में हिस्‍सा लेने नहीं देता। ऐसे में यह सवाल उठ रहे हैं कि क्‍या रैना और पठान ने बीसीसीआई के खिलाफ बगावती सुर अपनाए हैं?

रैना ने पठान से कहा, 'मेरी ख्‍वाहिश है कि बीसीसीआई आईसीसी या फ्रेंचाइजी से बात करके कोई योजना बनाए कि भारतीय खिलाड़‍ियों को विदेशी लीग में खेलने का मौका मिले। कम से कम हमे ही दो विभिन्‍न विदेशी लीग में हिस्‍सा लेने का मौका मिल जाए। अगर हम विदेशी लीग में गुणी क्रिकेट खेलेंगे, तो हमारे लिए ही अच्‍छा है। इन लीग में खेलने के सहारे अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटर्स टीम में वापसी कर सकते हैं।'

वहीं इरफान पठान ने कहा कि बीसीसीआई कम से कम उन खिलाड़‍ियों को विदेशी टी20 लीग में हिस्‍सा लेने की इजाजत दे, जो अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट योजनाओं से बाहर हो या 30 की उम्र पार कर चुके हो। 

पठान ने रैना से कहा, 'अलग देशों में अलग तरह की मानसिकता है। माइकल हसी ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 29 साल की उम्र में डेब्‍यू किया। भारतीय खिलाड़ी कभी 30 साल की उम्र में डेब्‍यू नहीं कर पाएगा। मेरे ख्‍याल से जब तक आप फिट रहते हो तो देश के लिए आपकी उपलब्‍धता रहनी चाहिए। मेरी सलाह है कि जो भी खिलाड़ी 30 की उम्र में पहुंच चुके हैं और अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के रडार से बाहर हो चुके हैं, उन्‍हें विदेशी लीगों में खेलने की इजाजत मिल जाए।'

प्रसाद से नहीं हुई बात

इस सेशन के दौरान सुरेश रैना ने कहा कि उनके और तत्‍काली चयनकर्ताओं के चेयरमैन एमएसके प्रसाद के बीच राष्‍ट्रीय टीम में चयन को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई। बता दें कि एमएसके प्रसाद ने हाल ही में पीटीआई से बातचीत में कहा था कि सुरेश रैना को घरेलू क्रिकेट में खराब फॉर्म के कारण बाहर रखा गया था। उनकी राष्‍ट्रीय टीम में वापसी इसी कारण नहीं हो सकी थी। प्रसाद ने साथ ही कहा था कि उन्‍होंने रैना से अकेले में भी इस बारे में बातचीत की थी।

बहरहाल, इरफान पठान ने सुरेश रैना को भारतीय टीम में वापसी करने को लेकर दुआएं दी। बता दें कि पठान ने इस साल जनवरी में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास लिया। वहीं रैना इस साल आईपीएल से सीएसके में वापसी करने वाले थे। हालांकि, कोरोना वायरस की महामारी के कारण आईपीएल 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दिया गया है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर