RR vs MI: राजस्थान की प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार, मुंबई को हराकर कप्तान स्टीव स्मिथ ने कही दिल की बात

Rajasthan Royals vs Mumbai Indians: ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। स्टोक्स की दोनों टीमों के कप्तानों ने सराहना की।

mumbai indians
मैच जीतने के बाद बेन स्टोक्स और संजू सैमसन (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई को 8 विकेट से हराया
  • राजस्थान की मौजूदा सीजन में यह छठी जीत है
  • मुंबई फिलहाल अंक तालिका में पहले स्थान पर है

अबू धाबी: राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को आईपीएल 2020 के 45वें मैच में मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान 195 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। जवाब में राजस्थान की टीम ने 18.2 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 60 गेंदों में नाबाद 107 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और 3 छक्के मारे। स्टोक्स का संजू सैसमन ने बखूबी साथ दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 152 रन की अटूट साझेदारी की। सैसमन ने 31 गेंदों में नाबाद 53 रन बनाए। उन्होंने पारी में 4 चौके 3 छक्के लगाए। राजस्थान की इस बड़ी जीत से प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार है। मुंबई को हराकर कप्तान स्टीव स्मिथ ने दिल की बात कही है। उनका कहना है कि राजस्थान को इसी तरह की जीत की तलाश थी। 

'स्टोक्स की पहली गेंद से मंशा साफ थी'

मैच के बाद स्टीव स्मिथ ने कहा कि बहुत खुश हूं। हम इसी जीत को तलाश कर रहे थे। हमारे दो अनुभवी खिलाड़ियों ने मैच को अंत तक पहुंचाया और जिस तरह से यह दोनों खेले, इससे मैं काफी खुश हूं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि विकेट भी अच्छी थी। गेंद अच्छी तरह बल्ले पर आ रही थी। स्टोक्स की पहली गेंद से जो मंशा थी वो साफ थी। रन रेट को बनाए रखने के लिए उन्होंने कुछ अच्छे शॉट्स खेले। स्मिथ ने आगे कहा कि हमने बहुत सारी चीजें सही कीं। बीच में विकेट चटकाए लेकिन कैच टपकाना काफी महंगा पड़ा। हार्दिक ने बढ़िया शॉट लगाए। उम्मीद है कि अब से हमारे बल्लेबाजों को अगले दो मैचों में थोड़ा विश्वास और मोमेंटम में मिलेगा। 

'मुझे लगा कि हार्दिक ने मैच में लौटा दिया''

वहीं, मैच गंवाने के बाद चोटिल रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस की कमान संभाल रहे कीरोन पोलार्ड ने स्टोक्स और सैमसन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मुझे लगा कि हार्दिक पांड्या ने हमें मैच में लौटा दिया है लेकिन स्टोक्स और सैमसन ने कमाल की पारियां खेली। विकेट अच्छा था जिस पर थोड़ी सी ओस थी। रॉयल्स ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। इस मैच में जीत मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचा देती, लेकिन अब मुंबई को इंतजार करना होगा। पोलार्ड ने कहा कि इस हार का उनके अभियान पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हमें अभी तीन मैच और खेलने हैं। हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आज हमारे गेंदबाजों का दिन नहीं था। हार्दिक के लिए दुखी हूं कि इतनी उम्दा पारी खेलने के बावजूद टीम जीत नहीं सकी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर